प्रोफेसर ने व्हाट्सअप पर दिया तलाक, पत्नी ने दी सुसाइड की धमकी

प्रोफेसर ने व्हाट्सअप पर दिया तलाक, पत्नी ने दी सुसाइड की धमकी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-12 04:35 GMT
प्रोफेसर ने व्हाट्सअप पर दिया तलाक, पत्नी ने दी सुसाइड की धमकी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट के जरिए तीन तलाक को गैरकानूनी ठहराए जाने के बावजूद अभी भी तलाक के कई मामले सामने आ रहे हैं। हाल में तीन तलाक का मामला देश की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी से सामने आया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने अपनी पत्नी को व्हाट्सऐप पर तलाक दे दिया। प्रोफेसर की पत्नी के मुताबिक उसके पति ने पहले व्हाट्सऐप पर और फिर टेक्स्ट मैसेज के जरिए उसे तलाक दिया। पत्नी का ये भी आरोप है कि उसे बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया गया। पुलिस की मदद से  शुक्रवार को उसे घर दाखिल होने की अनुमति दे दी गई, लेकिन यूनिवर्सिटी की ओर से कोई मदद नहीं मिल रही है। जिसे बाद पत्नी ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के ऑफिस के बाहर बच्चों समेत आत्मदाह की धमकी दे डाली है। 

                                

वहीं प्रोफेसर के मुताबिक उसने व्हाट्सअप के अलावा दो और लोगों के सामने भी तलाक दिया था। पति ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि पत्नी उसे पिछले 2 दशकों से परेशान कर रही है। प्रोफेसर ने ये भी कहा कि शादी से पहले पत्नी ने कई तथ्यों को छिपाया था। उसने शादी से पहले खुद के ग्रेजुएट होने का दावा किया था, जो कि शादी के बाद झूठा साबित हुआ। दूसरी ओर पीड़िता के मुताबिक वो ग्रेजुएट ही नहीं बल्कि एमएमए और बीएड भी है।

                                 

मामले में अलीगढ़ एसएसपी राजेश पांडेय ने कहा फिलहाल महिला को उसके घर में दोबारा दाखिल होने पुलिस ने मदद की है। वहीं  पीड़िता ने अभी तक अपने पति के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की है, इसलिए फिलहाल पुलिस कुछ नहीं कर सकती है। गौरतलब है कि अगस्त महीने में सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को "असंवैधानिक" करार दिया था। साथ ही संसद से इस मुद्दे पर छह महीने में नया कानून बनाने के लिए कहा था। कोर्ट ने कहा था कि अगर कानून छह महीने में लागू नहीं हुआ है, तो SC का फैसला तीन तलाक पर जारी रहेगा और कानून ना बनने तक ये गैरकानूनी रहेगा। 

Similar News