अमृतसर हादसा: पत्नी पर आरोप, सिद्धू ने कहा- राजनैतिक रोटियां न सेकें

अमृतसर हादसा: पत्नी पर आरोप, सिद्धू ने कहा- राजनैतिक रोटियां न सेकें

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-20 04:55 GMT
अमृतसर हादसा: पत्नी पर आरोप, सिद्धू ने कहा- राजनैतिक रोटियां न सेकें
हाईलाइट
  • अब तक 61 लोगों की हो चुकी है मौत
  • पंजाब हादसे में राजनैतिक बयानबाजी का दौर शुरू
  • सिद्धू ने किया अपनी पत्नी नवजोत कौर का बचाव

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। शुक्रवार रात अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे के बाद अब एक-दूसरे पर आरोप मढ़ने का क्रम शुरू हो गया है। स्थानीय प्रशासन ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया है कि उन्हें कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी गई। रेलवे ने भी कार्यक्रम के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है। इस बीच कांग्रेस नेता और नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू का बचाव किया है। दिल्ली से शनिवार सुबह अमृतसर पहुंचे सिद्धू ने कहा कि हादसा दुखद है। इस पर राजनैतिक रोटियां नहीं सेंकी जानी चाहिए। इससे पहले नवजौत कौर ने कहा था कि हादसे के वक्त वो कार्यक्रम में मौजूद नहीं थीं।

बता दें कि पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान शुक्रवार को बड़ा रेल हादसा हो गया। यहां चौरा बाजार के पास जोड़ा फाटक पर ट्रेन की चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई। 70 से ज्यादा लोग घायल बताए हैं। सभी लोग दशहरा देखने पहुंचे थे। हादसे के वक्त घटनास्थल पर सैकड़ो लोग मौजूद थे। भीड़ ज्यादा होने के कारण कई लोग रेलवे ट्रेक पर खड़े हो गए, तभी अचानक ट्रेन आ गई और लोग उसकी चपेट में आ गए। हादसे के बाद राहत और बचाव दल मौके पर पहुंचा। हादसा ट्रेन 74943 नाकोदर-जालंधर सिटी डीएमयू से हुआ जो जालंधर से अमृतसर की तरफ आ रही थी।


कांग्रेस नेता नवजौत सिंह सिद्धू अस्पताल में घायलों का हालचाल जान चुके हैं, जबकि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली से अमृतसर के लिए निकल चुके हैं। अधिकारियों के मुताबिक, रावण दहन के बाद आतिशबाजी की गई। आतिशबाजी के कारण लोग पीछे की तरफ हटने लगे जहां पर ट्रेन ट्रेक था। रेलवे पटरियों पर अचनाक अलग-अलग दिशा से दो ट्रेनें एक ही समय में आ गईं, जिसने लोगों को वहां से हटने का समय भी नहीं मिला। कार्यक्रम के लिए प्रशासन से परमिशन भी नहीं ली गई थी। घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि पटरी और कार्यक्रम स्थल के बीच काफी दूरी थी, लेकिन लोग पटरी पर खड़े थे।

Similar News