गुजरात चुनाव में ये दो मुख्यमंत्री नहीं करेंगे प्रचार

गुजरात चुनाव में ये दो मुख्यमंत्री नहीं करेंगे प्रचार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-25 17:45 GMT
गुजरात चुनाव में ये दो मुख्यमंत्री नहीं करेंगे प्रचार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात चुनाव में पार्टी के नेता जोर शोर से प्रचार-प्रसार में लगे हैं, लेकिन इनमें से दो मुख्यमंत्री ऐसे भी हैं जो सूबे में होने जा रहे चुनाव में अपनी पार्टी के लिए प्रचार नहीं करेंगे। एक नाम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का है जबकि दूसरे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हैं। बता दें कि जनता दल(युनाइटेड) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं करेंगे। जेडीयू के एक नेता ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने अपने 20 स्टार प्रचारकों को गुजरात भेजने का फैसला लिया है।

मालूम हो कि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया था कि पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उल्लेखनीय है कि जेडीयू गुजरात में अकेले चुनाव लड़ रहा है और राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जनता दल(युनाइटेड) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोगी भी है। फ़िलहाल पार्टी ने गुजरात चुनाव में अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में जद(यू) के महासचिव के।सी। त्यागी, नीतीश के करीब माने जाने वाले जेडीयू के राज्यसभा सांसद आर।सी।पी। सिंह, बिहार के मंत्री ललन सिंह और पूर्व मंत्री श्याम रजक को शामिल किया है।

गौरतलब है कि नीतीश ने इसी साल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और कांग्रेस से अलग होकर भाजपा से हाथ मिला लिया और जुलाई के अंतिम सप्ताह में बिहार में नई सरकार बना ली।  

उधर आप की गुजरात इकाई के प्रभारी गोपाल राय ने शुक्रवार को बताया कि केजरीवाल गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए नहीं जाएंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में आप कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं द्वारा घर-घर जाकर वोट मांगने की रणनीति अपनाई है। इसलिए राष्ट्रीय नेताओं को स्टार प्रचारक के तौर पर गुजरात जाने की कोई जरूरत नहीं है।

Similar News