देश के लिए हिंदू, मुस्लिम दोनों ने दिया बलिदान: राजनाथ सिंह

देश के लिए हिंदू, मुस्लिम दोनों ने दिया बलिदान: राजनाथ सिंह

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-22 11:22 GMT
देश के लिए हिंदू, मुस्लिम दोनों ने दिया बलिदान: राजनाथ सिंह

डिजिटल डेस्क, पटना. बिहार दौरे पर गए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राजधानी पटना में देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए हिंदू-मुस्लिम एकता का उदाहरण दिया. आजादी के नायकों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर आजाद और भगत सिंह की ही तरह अशफाकुल्लाह खान ने भी देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी दी थी।

राजनाथ सिंह ने कहा, "देश को हिंदू और मुस्लिम में मत बांटिए। अगर चंद्रशेखर आजाद और भगत सिंह ने देश के लिए अपनी कुर्बानी दी थी तो अशफाकुल्लाह खान ने भी भारत के लिए अपनी जान दी थी।" गृहमंत्री 1857 की क्रांति के स्वतंत्रता सेनानी वीर कुंवर सिंह की 160वीं विजय दिवस के आयोजन के मौके पर पटना में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा, "पाकिस्तान इस देश को तोड़ना चाहता है, लेकिन उन्हें हमारे सुरक्षाबलों की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। पाकिस्तान यहां पर नफरत फैलाना चाहता है। चिंता मत करिए उन्हें वापस ट्रैक पर लाया जाएगा। मैं भरोसा दिलाता हूं कि हम देश का सिर कभी झुकने नहीं देंगे।"

बता दें कि हाल ही में गृहमंत्री ने कहा था, "हम अपने सभी पड़ोसी देशों को अपने रिश्तेदार की तरह मानते हैं। हालांकि, उनमें से एक हमारी बात नहीं सुनता, लेकिन एक दिन उन्हें भी हमारी बात सुननी ही पड़ेगी।" 

 

Similar News