महारष्ट्र विधानसभा : BJP मंत्री ने बाबा रामदेव को बताया राष्ट्रपुरुष, भड़का विपक्ष

महारष्ट्र विधानसभा : BJP मंत्री ने बाबा रामदेव को बताया राष्ट्रपुरुष, भड़का विपक्ष

Tejinder Singh
Update: 2018-03-22 15:14 GMT
महारष्ट्र विधानसभा : BJP मंत्री ने बाबा रामदेव को बताया राष्ट्रपुरुष, भड़का विपक्ष

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के खाद्य व आपूर्ति मंत्री गिरीश बापट द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव को राष्ट्र पुरुष बताने पर विधान परिषद में जमकर बवाल हुआ। बापट ने कहा कि रामदेव राष्ट्र पुरुष हैं। वह अंतरराष्ट्रीय दर्जे के महान व्यक्ति हैं। बापट के इस बयान को लेकर विपक्ष और सत्ताधारी BJP के सदस्य आमने-सामने आ गए। एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। 

संजय दत्त ने उठाया था सरकारी दुकानों पर पतंजलि उत्पादन बेचे जाने का मामला 
विपक्षी सदस्यों के वेल में आकर हंगामा करने के कारण सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। गुरुवार को सदन में कांग्रेस के सदस्य संजय दत्त ने औचित्य के मुद्दे के जरिए प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण इलाकों में आपले सरकार केंद्रों पर रामदेव की कंपनी पंतजलि के उत्पाद बेचने की अनुमति देने का मुद्दा उठाया था। दत्त ने कहा कि सरकार रामदेव पर मेहरबान है। इससे पहले सरकार ने नागपुर के मिहान में फूड पार्क के लिए रामदेव को 600 करोड़ रुपए की जमीन बहुत ही कम कीमत पर देने का फैसला लिया है। दत्त ने सवाल किया कि रामदेव सरकार के रिश्तेदार लगते हैं क्या? 

रामदेव ने योग के क्षेत्र में क्रांति लाई 
इस पर नाराजगी जताते हुए मंत्री बापट ने कहा कि रामदेव ने योग के क्षेत्र में क्रांति लाई है। ऐसे अंतरराष्ट्रीय दर्जे के महान व्यक्ति के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करना और मजाक उड़ाना उचित नहीं है। बापट के इस बयान पर कांग्रेस के सदस्य भाई जगताप भड़क गए। जगताप ने कहा कि बापट ने रामदेव की तुलना देश के राष्ट्र पुरुषों से की है। यह निंदाजनक है। सदस्य दत्त ने कहा कि बापट को इस पर माफी मांगनी चाहिए। इस बीच विपक्ष के सदस्य वेल में आकर हंगामा करने लगे। इसे देख BJP के सदस्य भी वेल की तरफ आकर विपक्ष के सदस्यों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामे के कारण सभापति रामराजे निंबालकर ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी

 

Similar News