‘पद्मावती’ पर लगातार बिगड़ रहे हैं बोल, अब थप्पड़ मारने की धमकी

‘पद्मावती’ पर लगातार बिगड़ रहे हैं बोल, अब थप्पड़ मारने की धमकी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-19 06:12 GMT
‘पद्मावती’ पर लगातार बिगड़ रहे हैं बोल, अब थप्पड़ मारने की धमकी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विरोध हर दिन बढ़ता जा रहा है। लोगों में इस फिल्म को लेकर इस कदर गुस्सा है कि वो एक दूसरे को अपशब्द कहने से भी नहीं चूक रहे हैं। मुंबई में फिल्म के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एक समूह को संबोधित करते हुए भाजपा विधायक राज पुरोहित ने कांग्रेस सांसद शशि शरूर के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया है। उन्होंने थरूर को थप्पड़ मारने तक की धमकी दे डाली। 

इतना सब कहने के बाद पुरोहित ने यह भी कह डाला कि वो चुने हुए जन प्रतिनिधि हैं इसलिए किसी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करेंगे। चुने हुए सभी विधायकों को शांति बनाए रखनी होगी।

पद्मावती को डांस क्वीन बना दिया गया 

दरअसल मुंबई के आजाद मैदान में फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में जुटे राजपूत क्षत्रिय समाज के लोगों को संबोधित करते हुए पुरोहित ने यह सारी बातें कहीं। पुरोहित ने अपने भाषण में कहा, ‘पद्मावती के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने राजपूतों के इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। उन्होंने पद्मावती को डांस क्वीन बना दिया, जबकि इस काम के लिए राजघरानों में बहुत-सी महिलाएं होती थी। रानी कभी नृत्य नहीं करतीं। उन्होंने हमारे इतिहास को घटिया तरीके से पेश किया है। उन्होंने आगे कहा मैं सिर्फ भंसाली को ही नहीं थप्पड़ मारुंगा बल्कि शशि थरूर को भी थप्पड़ मांरुगा। उनके पास पद्मावती और राजपूत समुदाय के बारे में बात करने के सिवा और कोई काम नहीं है। "वो आदमी जिसने अपनी पत्नी को जहर देकर मार दिया और कातिल की पहचान आज तक नहीं हो पाई, वो हमें बताता है कि राजपूतों ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी। तो क्या उनके पिता लड़े थे अंग्रेजों के खिलाफ? अगर हमने अंग्रेजों के खिलाफ जंग नहीं लड़ी थी? अगर हम देश की सीमा पर नहीं खड़े होते तो मुल्क में कोई मंदिर नहीं होता।’

बता दें कि प्रदर्शनकारियों  का कहना है कि अभी तो उन्होंने छोटे स्तर पर अपना विरोध जताया है, बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन सोमवार को किया जाएगा।

Similar News