भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नया पता, 74 बंगले, बी-12 भोपाल

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नया पता, 74 बंगले, बी-12 भोपाल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-21 03:58 GMT
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नया पता, 74 बंगले, बी-12 भोपाल
हाईलाइट
  • अमित शाह को भोपाल में मिला बंगला।
  • राजस्थान
  • मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावों पर रखेंगे नजर।
  • विधानसभा चुनाव तक 74 बंगले बी 12 में रहेंगे शाह।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अपना नया बसेरा तलाशा लिया है। जानकारी के मुताबिक अमित शाह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर भोपाल के 74 बंगले क्षेत्र के बंगला नंबर बी-12 में रहेंगे। यह बंगला राज्यसभा सांसद मेघराज जैन के नाम पर आवंटित था। अब इसका रिनोवेशन करके इस अमित शाह के लिए तैयार किया जा रहा है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शाह ने कमर कस ली है। मप्र और राजस्थान से लगातार मिल रहे नेगेटिव फीडबैक के चलते अमित शाह अब भोपाल में सेंट्रल कमांड सेंटर बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

 

 

 

अमित शाह के लिए बंगले में रिनोवेशन का काम चल रहा है। इसे नए सिरे से तैयार करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। अधिकारियों ने एक सप्ताह की भीतर इस काम के पूरे होने जाने की उम्मीद जताई है। अमित शाह के निर्देशनुसार इसी बंगले में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वॉर रूम तैयार हो रहा है, जहां से शाह और उनकी टीम भाजपा को जिताने की रणनीति तैयार करेगी।

 

 

 

भाजपा प्रदेश कार्यालय से अलग चुनाव वार रूम इसलिए अलग बनाया गया है, ताकि राष्ट्रीय अध्यक्ष की टीम, उनका डाटा, विश्लेषण करने वाले लोग, सोशल मीडिया सभी काम अलग-अलग रूप में संचालित कर सके। इस टीम में गुजरात से लेकर दिल्ली तक के खास लोग शामिल रहते हैं। यह टीम इतनी तगड़ी है कि बूथ स्तर से भी ताजी अपडेट देती रहती है। मध्य प्रदेश में केंद्र इसलिए बनाया जा रहा है कि क्योंकि छत्तीसगढ़ और राजस्थान जाना यहां से आसान है। जब जरूरत होगी तो भाजपा की केंद्रीय टीम जयपुर, रायपुर या इंदौर का दौरा कर सकती है।

 

 

 

जानकारों का मानना है कि चुनाव के दौरान शाह की भोपाल में मौजूदगी मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के लिए अच्छी खबर नहीं है। क्योंकि यदि भाजपा की मध्य प्रदेश में जीत होती है तो इसका पूरा श्रेय अमित शाह के खाते में ही दर्ज होगा। ऐसे में कोई आश्चर्य नहीं कि शाह की मंशा के अनुसार ही राज्य में मुख्‍यमंत्री भी बदल जाए। इससे पहले भी 18 अगस्त को अमित शाह  भोपाल के तीन दिवसीय दौरे पर आए थे तो उनके विश्राम के लिए बीजेपी कार्यालय में चार कमरों का रिनोवेशन कराया गया था।  

 

 

Similar News