बीजेपी के सभी 182 उम्मीदवार मैदान में, आनंदीबेन पटेल को टिकट नहीं

बीजेपी के सभी 182 उम्मीदवार मैदान में, आनंदीबेन पटेल को टिकट नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-27 05:09 GMT
बीजेपी के सभी 182 उम्मीदवार मैदान में, आनंदीबेन पटेल को टिकट नहीं

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव में केवल कांग्रेस और बीजेपी की साख ही दांव पर नहीं हैं, बल्कि प्रदेश में टिकट पाने की चाहत भी पूरे जोर पर है। इसी बीच बीजेपी ने गुजरात चुनाव को लेकर अपनी आखिरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 34 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। इसी के साथ बीजेपी ने गुजरात की सभी 182 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आंनदीबेन पटेल को नाम इस आखिरी लिस्ट में शामिल नहीं है। उनकी जगह उनके करीबी भूपेंद्र पटेल को टिकट दिया गया है। आज नमांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है।

 

 

 

टिकट को लेकर बवाल जारी

बीजेपी की पहली लिस्ट आने के बाद जो बगावत के स्वर पार्टी के अंदर से आ रहे थे वो आखिरी लिस्ट आने तक जारी हैं। सोमवार को दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दिन है। गुजरात में दो चरणों में ही मतदान होना है, ऐसे में आज सभी 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नामांकन हो जाएंगे। इससे पहले 147 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा चुके थे।

 

 

कई नेताओं ने छोड़ी पार्टी

इससे पहले बीजेपी की पहली लिस्ट आने के बाद खुलकर बगावत सामने आई थी। पार्टी कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर टिकट कटने का विरोध किया था। यहां तक कि मौजूदा सांसद ने अपनी पत्नी को टिकट न मिलने पर उन्हें निर्दलीय चुनाव लड़ाने की घोषणा की थी। इसके अलावा पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने अपने बेटे का टिकट कटने के बाद उसे निर्दलीय चुनाव लड़ाने का ऐलान किया था।

कांग्रेस भी इस चुनौती का सामना कर रही है

टिकटों को लेकर कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की भी नाक में दम कर रखा है। गौरतलब है कि रविवार को कांग्रेस ने 76 उम्मीदवारों के साथ तीसरी लिस्ट जारी की, इसके बाद कार्यकर्ताओं ने बवाल मचा दिया है। कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद की अमरायवाड़ी सीट से अरविंद सिंह चौहान को टिकट दिये जाने पर कड़ा विरोध जताया है। देर रात नामों की घोषणा होने के बाद नाराज कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर पुतला जलाया और जमकर तोड़फोड़ की। कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में बनासकांठा के 2 विधायकों के नाम भी काटे गए हैं।


 

Similar News