गुजरात : बीजेपी का दावा, राज्यसभा चुनाव में जयशंकर-जुगलजी ठाकोर की जीत

गुजरात : बीजेपी का दावा, राज्यसभा चुनाव में जयशंकर-जुगलजी ठाकोर की जीत

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-05 17:31 GMT
गुजरात : बीजेपी का दावा, राज्यसभा चुनाव में जयशंकर-जुगलजी ठाकोर की जीत
हाईलाइट
  • अमित शाह और स्मृति ईरानी के इस्तीफे के बाद राज्यसभा की दो सीटें खाली हुई थी
  • आधिकारिक परिणाम अभी घोषित किए जाना बाकी हैं
  • राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के जयशंकर-जुगलजी ठाकोर की जीत

डिजिटल डेस्क, गांधी नगर। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने शुक्रवार को दावा किया कि भाजपा के उम्मीदवार - विदेश मंत्री एस जयशंकर और जुगल जी ठाकोर ने राज्यसभा चुनाव जीत लिया है। बता दें कि लोकसभा के लिए चुने गए भाजपा नेता अमित शाह और स्मृति ईरानी के इस्तीफा देने के बाद राज्यसभा की दो सीटें खाली हो गईं है इसीलिए यहां उपचुनाव हो रहे हैं।

रूपानी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आधिकारिक परिणाम अभी घोषित किए जाने हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि हम जीत गए हैं।" राज्य भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने दावा किया कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के दलों ने भी चुनाव में भाजपा के दो उम्मीदवारों को वोट दिया।
उन्होंने कहा, "परिणाम आधिकारिक रूप से चुनाव आयोग द्वारा घोषित किए जाएंगे। हम मतगणना केंद्र के अंदर थे और हम जीत गए हैं। न केवल भाजपा बल्कि यूपीए के साथ आने वाले दलों ने भी हमारे उम्मीदवारों को वोट दिया।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, जयशंकर ने उनके समर्थन के लिए विधायकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "मैं समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। जैसा कि मैंने अपने नामांकन के दौरान कहा, विदेश मंत्री और गुजरात के बीच एक स्वाभाविक साझेदारी है। ऐसा कोई देश नहीं है जहां गुजराती नहीं है। यदि भारत की प्रतिष्ठा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ी है, तो गुजरात की इसमें महत्वपूर्ण भूमिका रही है।"

जयशंकर ने कहा, भारत को 3 ट्रिलियन डॉलर से 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था में ले जाने के लिए, गुजरात का योगदान आवश्यक है। इसके अलावा, हमारी साझेदारी भारत को 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए आवश्यक निवेश और टेक्नोलॉजी को लाने में एक बड़ी भूमिका निभाएगी, हमने आज एक स्पेशल रिलेशन बनाया है।"

संसद के ऊपरी सदन के चुनावों में शुक्रवार को घटनाओं का एक नाटकीय मोड़ आया, जिसमें कांग्रेस के विधायक अल्पेश ठाकोर और उनके सहयोगी धवल सिंह झाला ने भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में वोट डालने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी से चंद्रिका चुड़ासमा और गौरव पांड्या उम्मीदवार हैं। वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर और ओबीसी नेता जुगलजी ठाकोर बीजेपी से उम्मीदवार हैं। 

 

Tags:    

Similar News