जीवीएल ने राहुल को बताया 'बाबर भक्त' और 'खिलजी का रिश्तेदार'

जीवीएल ने राहुल को बताया 'बाबर भक्त' और 'खिलजी का रिश्तेदार'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-06 06:07 GMT
जीवीएल ने राहुल को बताया 'बाबर भक्त' और 'खिलजी का रिश्तेदार'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या विवाद जितना धार्मिक मामला है, उतना ही राजनीतिक मसला भी। अब एक बार फिर से इस विवाद ने राजनीतिक रंग ले लिया है। सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को कांग्रेस लीडर कपिल सिब्बल की दलील पर अब बीजेपी के स्पोक्सपर्सन जीवीएल नरसिम्हा राव ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। नरसिम्हा राव ने बुधवार को ट्वीट कर राहुल को "बाबर भक्त" और "खिलजी का रिश्तेदार" बताया है।


क्या कहा नरसिम्हा राव ने? 

 

 

बुधवार को बाबरी विध्वंस की 25वीं बरसी पर ट्वीट करते हुए बीजेपी स्पोकपर्सन जीवीएल नरसिम्हा राव ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा "अयोध्या में राम मंदिर का विरोध करने के लिए राहुल गांधी ने ओवैसियों और जिलानियों से हाथ मिला लिया है। राहुल गांधी निश्चित रूप से एक "बाबर भक्त" और "खिलजी के रिश्तेदार" हैं। बाबर ने राम मंदिर को नष्ट कर दिया और खिलजी ने सोमनाथ को लूट लिया। नेहरू वंश दोनों इस्लामी आक्रमणकारियों के पक्ष मे!"

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद को लेकर सुनवाई की गई। इस दौरान कांग्रेस लीडर और सुन्नी वक्फ बोर्ड के एडवोकेट कपिल सिब्बल ने कोर्ट से इस मामले की सुनवाई को 2019 के जनरल इलेक्शन तक टालने की मांग की थी। हालांकि कोर्ट ने सिब्बल की इस दलील को खारिज कर दिया था और अगली सुनवाई के लिए 8 फरवरी की तारीख तय की है। इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए राहुल गांधी से इस मामले में अपना स्टैंड साफ करने की बात कही थी।

अमित शाह ने किया हमला

 

 

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल की दी गई दलील की खबर जैसे ही फैली, वैसे ही बीजेपी के नेशनल प्रेसिडेंट अमित शाह ने अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर हमला बोला। अमित शाह ने कांग्रेस पर "दोहरा रवैया" अपनाने की बात कही। शाह ने कहा था कि "एक तरफ पार्टी के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी गुजरात में मंदिरों का चुनावी दौरा कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी अयोध्या विवाद की सुनवाई को टालना चाह रही है।

कांग्रेस ने किया किनारा

 

 

सुप्रीम कोर्ट में कांग्रेस लीडर कपिल सिब्बल की तरफ से दी गई दलीलों से कांग्रेस पार्टी ने किनारा कर लिया। कांग्रेस के स्पोकपर्सन रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल की दी गई दलीलों से खुदको अलग करती है। केस लड़ना उनका पर्सनल मैटर है। सुरजेवाला ने ये भी कहा कि इस मामले पर विवाद खड़ा करने से पहले बीजेपी को अपना इतिहास देखना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि अयोध्या मामले पर फैसला सुप्रीम कोर्ट ही करेगा। 

Similar News