छुट्टी के लिए क्लास-1 के बच्चे को मारा था चाकू, प्रिंसिपल गिरफ्तार

छुट्टी के लिए क्लास-1 के बच्चे को मारा था चाकू, प्रिंसिपल गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-18 09:27 GMT
छुट्टी के लिए क्लास-1 के बच्चे को मारा था चाकू, प्रिंसिपल गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में बुधवार को पहली क्लास में पढ़ने वाला ऋतिक टॉयलेट में घायल मिला था। इस बच्चे पर चाकू से हमला किया गया था और इसका आरोप इसी स्कूल में पढ़ने वाली 7वीं क्लास की छात्रा पर लगा, लेकिन लड़की ने ऐसा कुछ भी होने से इनकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी लड़की ने पुलिस को बताया है कि उसने ऋतिक को चाकू नहीं मारा है। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ भी गुरुवार को घायल ऋतिक से मिलने किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज पहुंचे और बच्चे से उसका हाल-चाल जाना। इससे पहले पीड़ित छात्र ने होश में आने के बाद बताया कि 7वीं क्लास की छात्रा ने उससे कहा था कि अगर तुम्हें नहीं मारूंगी, तो फिर छुट्टी कैसे होगी?
 


 


टॉयलेट से आरोपी लड़की के बाल बरामद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी लड़की ने अपना गुनाह कबूल करने से मना कर दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि टॉयलेट से आरोपी लड़की के बाल बरामद हुए हैं, जिन्हें डीएनए टेस्ट के लिए भेज दिया गया है। इस मामले में पुलिस ने अभी दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक ब्राइटलैंड स्कूल का प्रिंसिपल रचित मानस हैं और एक आरोपी लड़की है। पुलिस ने मीडिया को ये भी बताया कि 11 साल की उस लड़की ने सब्जी काटने वाले चाकू से बच्चे पर हमला किया।


क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, बुधवार को ब्राइटलैंड स्कूल में पहली क्लास का 7 साल का बच्चा घायल मिला। इस बच्चे का नाम ऋतिक बताया जा रहा है। बच्चे पर चाकू से हमला किया गया था और बाद में उसे टॉयलेट में बंद कर दिया गया। घटना का पता तब चला, जब स्कूल के डिसिप्लीन हेड अमित सिंह प्रेयर के लिए बच्चों को बुलाने पहुंचे। जब अमित सिंह स्कूल की टॉयलेट के सामने से गुजरे तो उन्हें दरवाजा पीटने की आवाज आई। इसके बाद अमित ने दरवाजा खोला, तो ऋतिक खून से लथपथ मिला। उसके मुंह में कपड़ा भी ठूंसा गया था। इसके बाद बच्चे को किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया, जहां उसकी हालत अब ठीक बताई जा रही है।

 



जब तक तुम मरोगे नहीं, तो छुट्टी कैसे होगी

घायल ऋतिक ने होश में आने के बाद पुलिस को बयान दिया। इस बयान में ऋतिक ने पुलिस को बताया कि वो लड़की उसे इसलिए मारना चाहती थी, ताकि स्कूल की छुट्टी हो जाए। ऋतिक ने पुलिस को बताया कि "स्कूल में प्रेयर होने जा रही थी। मैंने क्लास में अपना बैग रखा और प्रेयर के लिए जाने लगा। तभी दीदी मुझे जबरदस्ती घसीटकर टॉयलेट में ले गई और मेरे मुंह में कपड़ा ठूंस दिया।" ऋतिक ने आगे बताया कि "चाकू मारते हुए दीदी मुझसे कह रही थी कि तुम को जान से मार दूंगी। जब तक तुम मरोगे नहीं तो स्कूल में छुट्टी कैसे होगी?"

रेयान स्कूल में भी हुआ था ऐसा ही मामला

इससे पहले पिछले साल सितंबर में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले 7 साल के प्रद्युम्न ठाकुर के साथ भी स्कूल बाथरूम में चाकू से हमला कर मार दिया गया था। प्रद्युम्न ठाकुर रेयान स्कूल में दूसरी क्लास में पढ़ता था। इस मामले में पुलिस ने आनन-फानन में बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में इस केस की जांच जब सीबीआई को सौंपी गई तो पता चला कि प्रद्युम्न की हत्या उसी स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं क्लास के स्टूडेंट ने की है। इसके बाद अशोक को क्लीन चिट मिल गई। फिलहाल आरोपी 11वीं क्लास का स्टूडेंट पुलिस हिरासत में है और हाल ही में उसकी जमानत खारिज हो चुकी है। बता दें कि आरोपी स्टूडेंट अभी नाबालिग है, लेकिन जुवेनाइल बोर्ड और गुरुग्राम कोर्ट ने बालिगों की तरह केस चलाने के आदेश दिए हैं। 

Similar News