'केजरीवाल उन मुद्दों पर भी बोलते हैं, जिनकी उन्हें समझ नहीं'

'केजरीवाल उन मुद्दों पर भी बोलते हैं, जिनकी उन्हें समझ नहीं'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-09 15:13 GMT
'केजरीवाल उन मुद्दों पर भी बोलते हैं, जिनकी उन्हें समझ नहीं'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में प्रदूषण के हालात बेकाबू हो गए हैं। स्मॉग के चलते रोड एक्सीडेंट में दो दिनों में 17 लोगों की मौत हो चुकी है। स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है और लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। इन सब के बीच अब एक नया विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल इस स्मॉग का एक बड़ा कारण पंजाब-हरियाणा में पराली जलाने को मान रहे हैं और पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर से इस मामले में मुलाकात करना चाह रहे हैं। उधर कैप्टन अमरिंदर ने केजरीवाल से मिलने से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने केजरीवाल पर तंज कसते हुए उन्हें अजीब इंसान करार दिया है। अमरिंदर ने कहा है कि केजरीवाल उन मुद्दों पर भी अपना ज्ञान देते हैं, जिनकी उन्हें बेहद कम जानकारी होती है।

 

कैप्टन अमरिंदर ने कहा, "केजरीवाल एक अजीब शख्स हैं। वह बिना सोचे-समझे हर मुद्दे पर बोलने लगते हैं। केजरीवाल जी को समस्या की समझ नहीं है। पंजाब में करीब 2 करोड़ टन पराली का मलबा है, क्या मुझे किसानों को इसे स्टोर करने के लिए कहना चाहिए?"

 

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच यह ताजी तकरार बुधवार से शुरू हुई, जब केजरीवाल ने दिल्ली में जानलेवा प्रदूषण के लिए पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने को एक बड़ा कारण बताते हुए दोनों राज्यों के सीएम से मिलने का वक्त मांगा। उन्होंने ट्वीट किया था,  "मेरा ऑफिस पंजाब और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से मिलने के लिए टाइम लेने की लगातार कोशिश कर रहा है, ये आपातकाल है।" इसके जवाब में कैप्टन अमरिंदर ने क्या जवाब दिया और आगे किस तरह यह बहस बढ़ी, पढ़े इन ट्वीट्स में...

Similar News