सीएम ने कहा- पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाने से कम होंगे दाम

सीएम ने कहा- पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाने से कम होंगे दाम

Tejinder Singh
Update: 2018-05-24 12:57 GMT
सीएम ने कहा- पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाने से कम होंगे दाम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाने के बाद ही ईंधन की कीमतों में गिरावट आ सकेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों को GST में शामिल किए जाने से सरकार को राजस्व का बड़ा नुकसान होगा, लेकिन पेट्रोल और डीजल की दरों पर नियंत्रण पाया जा सकेगा। गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें कच्चे तेल के अंतरराष्ट्रीय भाव पर निर्भर करती हैं।

केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाने के लिए प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार पहले ही इस पर सहमति जता चुकी है। इसको लेकर केंद्र सरकार का एक टॉस्क फोर्स भी काम कर रहा है। सभी राज्यों की आमसहमति के बाद पेट्रोलिमय पदार्थों को GST में शामिल किया जा सकेगा। हालांकि इस बारे में GST परिषद को अंतिम फैसला करना है। पेट्रोल और डीजल पर प्रदेश में वैट कम किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से बार-बार कोई कदम उठाने के बजाय यदि केंद्र सरकार कोई ठोस फैसला करती है तो वह स्थायी निर्णय होगा। इससे दामों में भी स्थिरता आ सकेगी।

इस बीच केंद्र में भाजपा सरकार के चार साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार महाराष्ट्र सरकार के साथ हिमालय की तरह खड़ी रही है। केंद्र सरकार ने पिछले चार सालों में जितना मदद की है उतनी मदद पिछले 25 सालों में महाराष्ट्र के लिए किसी सरकार ने नहीं की है। 

Tags:    

Similar News