सेना की 'सर्जिकल स्ट्राइक' को कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने बताया नाटक

सेना की 'सर्जिकल स्ट्राइक' को कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने बताया नाटक

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-01 10:18 GMT
सेना की 'सर्जिकल स्ट्राइक' को कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने बताया नाटक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेना के प्रति मोदी सरकार के रवैये को लेकर कांग्रेस ने हमला बोला है। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का कहना है कि एक बात तो साबित हो गई है कि सरकार की नीति, खासकर सर्जिकल स्ट्राइक के जो इनके नाटकीय प्रदर्शन रहे हैं, उसका कोई असर नहीं हो पाया है। हमें दूसरे तरीके से सोचना होगा और मुझे नहीं लगता है कि सरकार के बस में है कि सेनाओं को सुरक्षित रख सकें।

 

संदीप दीक्षित का ये बयान उस वक्त सामने आया है जब शनिवार रात पुलवामा में बड़ा फिदायीन हमला हुआ। इस हमले में पांच सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए। वहीं सेना ने 3 आतंकियों को मार गिराया। ऐसा फिदायीन हमला 15 सालों बाद देखने को मिला है। सेना लगातार घाटी में भटके हुए युवाओं को सही रास्ते पर लाने के लिए प्रोत्साहन कार्यक्रम चला रही है।

 

वहीं भारतीय सेना ने हाल ही में पाकिस्तान की हद में घुसकर तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था। भारतीय जवानों ने पुंछ के पास रावलाकोट सेक्टर में इस कार्रवाई को अंजाम दिया था। इस ऑपरेशन में भारतीय सेना के जवान बॉर्डर के उस पार चले गए। दरअसल, सेना एलओसी पार जाकर आईडी प्लांट कर रही थी। इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिकों के साथ क्रॉस फायरिंग हुई। इस फायरिंग में भारतीय जवानों ने तीन पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया। पाकिस्तानी सीमा में घुसकर भारतीय जवानों की इस बड़ी कार्रवाई को एक और सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में देखा जा रहा है।

 

इससे पहले भारतीय सेना ने 2016 में पाकिस्तान की सीमा में घुसकर उसे मुंहतोड़ जवाब दिया था। 28 और 29 सितंबर 2016 की रात को नियंत्रण रेखा के पार जाकर भारतीय जवानों ने सात आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। यह सेना की उन आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई थी, जो नियंत्रण रेखा के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की साजिश रच रहे थे।

Similar News