लुढ़कते रूपए पर बीजेपी सरकार पर हमलावर होते कांग्रेस नेता, पीएम मोदी पर गरजा विपक्ष

रूपया-डॉलर लुढ़कते रूपए पर बीजेपी सरकार पर हमलावर होते कांग्रेस नेता, पीएम मोदी पर गरजा विपक्ष

ANAND VANI
Update: 2022-07-16 06:56 GMT
लुढ़कते रूपए पर बीजेपी सरकार पर हमलावर होते कांग्रेस नेता, पीएम मोदी पर गरजा विपक्ष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डॉलर के मुकाबले कमजोर होते रूपए पर कांग्रेस ने बीजेपी की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने लुढ़कते रूपए को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने बयानों को याद दिलाते हुए तंज कसा है। आपको बता दें रूपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 80 रुपये तक पहुंच गया है।

गांधी ने मोदी के उस बयान को याद दिलाया है जब मोदी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर सिलसिलेवार तरीके से हमला बोल रहे थे। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि देश निराशा की गर्त में डूबा है। ये आपके ही शब्द हैं ना, प्रधानमंत्री जी? उस वक्त आप जितना शोर मचाते थे, आज रूपए की कीमत तेज़ी से गिरती देखकर उतने ही "मौन" हैं। राहुल ने मोदी पर मौन होने का आरोप भी लगाया है। वहीं कांग्रेस के अन्य नेताओं ने पीएम मोदी को देश के लिए हानिकारक बताते हुए भी हमला किया है। 

दरअसल प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी और बीजेपी रूपए की गिरावट को लेकर कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए सरकार की खूब आलोचना करती रही है। अब जब बीजेपी सत्ता में आ गई है तब डॉलर की तुलना में कमजोर पड़ते रूपए को लेकर कांग्रेस बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार पर निशाना साध रही है।  

सोशल मीडिया पर सक्रिय हुए कांग्रेस नेता 

सोशल मीडिया पर कांग्रेस के कई नेता हुए एक्टिव होकर बीजेपी की केंद्र सरकार पर हमलावर हो गए।  कांग्रेस ने बीजेपी और मोदी सरकार पर दोहरे मापदंड का भी आरोप लगाया। 
कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ""अब रुपया मार्गदर्शक मंडल की उम्र पार कर चुका है। आगे और कितना गिरेगा रुपैया। और कितनी गिरेगी सरकार की साख । वाह मोदी जी।" बता दें कि मार्गदर्शक मंडल भाजपा के दिग्गजों को शामिल करने वाले आकाओं का एक समूह है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि 2013 की यूपीए सरकार में चार महीने के अंदर कांग्रेस सरकार ने अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये के मूल्य को 69 से 58 तक वापस लाई।  चिदंबरम  ने आगे कहा कि यह वर्तमान इतिहास का हिस्सा है। 

Tags:    

Similar News