कांग्रेस ने नए कैबिनेट को बताया 'सीनियर सिटीजन क्लब' 

कांग्रेस ने नए कैबिनेट को बताया 'सीनियर सिटीजन क्लब' 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-03 13:58 GMT
कांग्रेस ने नए कैबिनेट को बताया 'सीनियर सिटीजन क्लब' 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के नए कैबिनेट विस्तार पर कांग्रेस ने कई सवाल उठाए है। कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसे अपने राजनीतिक सहयोगी दलों पर बिलकुल भी विश्वास नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने रविवार को सरकार के नए कैबिनेट विस्तार को मंत्रियों का "सीनियर सिटीजन क्लब" कहा। इसके साथ ही उन्होंने पूछा कि "देश के नागरिकों की औसत उम्र 27 साल है, तो नए मंत्रियों की औसत आयु 60.44 वर्ष देश के लिए कितनी सही है?

गौरतलब है रविवार को मोदी कैबिनेट के फेरबदल में 9 नए चेहरों को शामिल किया गया है, जिसमें चार पूर्व नौकरशाह हैं। मनीष तिवारी ने दावा किया कि कैबिनेट विस्तार के मामले से पीएम नरेंद्र मोदी को भी दूर रखा गया था। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि "ऐसा लगता है कि अब अमित शाह ही पीएम हैं।" उन्होंने यह भी दावा किया है कि मंत्री अपना इस्तीफा देने से पूर्व अमित शाह से मिलने पहुंचे थे और अमित शाह ने ही उन्हें इस्तीफा देने को कहा था। उन्होंने इस कैबिनेट विस्तार को "अधिकतम सरकार और न्यूनतम शासन" करार दिया। तिवारी ने बीजेपी के फैसले को गलत बताते हुए कहा कि यह फैसला दर्शाता है कि पीएम को अपने राजनीतिक सहयोगियों पर भरोसा नहीं है।" 

तिवारी ने राजीव प्रताप रूडी और कलराज मिश्रा को मंत्री पद से हटाने पर कहा कि यह फैसला मोदी सरकार की "विशाल विफलता" की तरफ इशारा करता है। तिवारी ने निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्री बनाए  जाने पर तंज कसते हुए कहा कि "हमें उम्मीद है कि वे रक्षा मंत्रालय को उस प्रकार नहीं संभालेंगी, जिस प्रकार उन्होंने वाणिज्य मंत्रालय संभाला था, जिसमें उनके कार्यकाल में आयात-निर्यात में भारी गिरावट देखने को मिली थी।

Similar News