राहुल के इस्तीफे की खबरों पर कांग्रेस का बयान, मीडिया अनुमानों के जाल में न फंसें

राहुल के इस्तीफे की खबरों पर कांग्रेस का बयान, मीडिया अनुमानों के जाल में न फंसें

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-27 12:54 GMT
राहुल के इस्तीफे की खबरों पर कांग्रेस का बयान, मीडिया अनुमानों के जाल में न फंसें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को मीडिया से आग्रह किया कि वे कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बंद दरवाजे की बैठक का सम्मान करें और "अनुमानों के जाल" में न फंसें। बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से अटकलें लगाई जा रही है कि राहुल गांधी के इस्तीफे का प्रस्ताव कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) ने सर्वसम्मति से अस्वीकार कर दिया है लेकिन इसके बावजूद राहुल गांधी कांग्रेस प्रमुख का पद छोड़ने पर अड़े हैं।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "कांग्रेस कार्य समिति (CWC) पार्टी में फैसले लेने वाली सर्वोच्च संस्था है। यह ऐसा लोकतांत्रिक मंच है, जहां विचार लिए और दिए जाते हैं, नीतियां बनाई जाती हैं और सुधार के लिए जरूरी कार्रवाई की जाती है। इसे लेकर 25 मई की बैठक में CWC ने अपनी बात रख दी थी। कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव में मिली हार को संगठन में बदलाव के एक अवसर के रूप में देखती है। इस बदलाव की जिम्मेदारी कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी को दी गई है। 

सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस को अपेक्षा है कि मीडिया सहित सभी सीडब्ल्यूसी की बंद दरवाजे की बैठक का सम्मान केरेंगे। उन्होंने कहा, मीडिया के एक हिस्से में विभिन्न अनुमानों, अटकलों और अफवाहों का दौर चल रहा है जो अनुचित है। उन्होंने कहा, "हम मीडिया सहित सभी से अनुरोध करते हैं कि वे अनुमानों या अटकलों के जाल में न फंसे और भविष्य में कांग्रेस पार्टी क्या कदम उठाती है उसका इंतजार करें।"

बता दें कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस केवल 52 सीटें जीतने में सफल रही है। 134 साल पुरानी पार्टी के इतिहास में उसकी दूसरी सबसे बुरी हार है। सीडब्ल्यूसी की बैठक में, राहुल ने कहा था कि पार्टी ने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान और उसके बाद "गांधी परिवार के बाहर" से नियमित रूप से अपने अध्यक्ष चुने थे।

 

 

Tags:    

Similar News