अयोध्या: वेदांती बोले- दिसंबर में शुरू होगा मंदिर निर्माण| रामदेव और गोपालदास ने भी दिए बड़े बयान

अयोध्या: वेदांती बोले- दिसंबर में शुरू होगा मंदिर निर्माण| रामदेव और गोपालदास ने भी दिए बड़े बयान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-03 13:47 GMT
अयोध्या: वेदांती बोले- दिसंबर में शुरू होगा मंदिर निर्माण| रामदेव और गोपालदास ने भी दिए बड़े बयान
हाईलाइट
  • अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदीर को लेकर विवाद गहराता जा रहा है।
  • योग गुरु रामदेव बाबा का कहना है कि यदि कोर्ट के निर्णय में देरी हुई तो संसद में राम मंदीर के लिए बिल जरूर बनेगा।
  • राम विलास वेदांती ने कहा कि दिसंबर माह से अयोध्या में राम मंदीर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर अपनी सुनवाई जनवरी 2019 तक टाल दी है। SC द्वारा सुनवाई टाले जाने के बाद से ही इस मामले पर राजनीति तेज हो गई है। कई बड़े नेता इसपर अपना बयान दे चुके हैं। शनिवार को राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने कहा कि दिसंबर माह से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। वहीं योग गुरु रामदेव बाबा का कहना है कि यदि कोर्ट के निर्णय में देरी हुई तो संसद में राम मंदिर के लिए बिल जरूर बनेगा।

दिसंबर में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा
राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास ने कहा, "दिसंबर में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा। यह मंदिर बिना किसी अध्यादेश के तैयार होगा। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण आपसी समझौते के आधार पर किया जाएगा। जबकि लखनऊ में एक मस्जिद का निर्माण किया जाएगा।" रामविलास इससे पहले भी राम मंदिर को लेकर अपना बयान दे चुके हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि कोर्ट में अगर मंदिर निर्माण को लेकर फैसला नहीं भी आता है, तो भी मंदिर का निर्माण वहीं किया जाएगा।

रामदेव बाबा का बड़ा बयान
वहीं योग गुरु रामदेव बाबा ने भी राम मंदिर को लेकर अपनी राय स्पष्ट की। रामदेव ने कहा, "यदि न्यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में जरूर इसका बिल आएगा, आना ही चाहिए। रामजन्मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो किसका बनेगा? संतों/राम भक्तों ने संकल्प लिया है कि अब राम मंदिर में और देर नहीं। मुझे लगता है कि इस वर्ष शुभ समाचार देश को मिलेगा।"

प्रतिमा आ चुकी है, मंदिर भी जल्द बनेगा
राम मंदिर पर राम जन्मभूमि न्यास के मुखिया और मणि रामदास जी छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास ने भी बड़ा बयान दिया है। स्वामी नृत्य गोपाल दास ने कहा, "केंद्र में पीएम मोदी और राज्य में योगी सरकार होने के बावजूद अब राम मंदिर नहीं बनेगा तो कब बनेगा। कोर्ट अपना काम कर रहा है और मैं कोर्ट का पूरा सम्मान करता हूं। वहीं लोगों और भक्तों की श्रद्धा अपना काम करेगी। भगवान राम की प्रतिमा आ गई है, अब मंदिर भी जल्द ही बन जाएगा।"

Similar News