कोरोना ने बढ़ाई टेंशन,तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्या,अलर्ट मोड़ में आई सरकार

कोरोना अपडेट कोरोना ने बढ़ाई टेंशन,तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्या,अलर्ट मोड़ में आई सरकार

Raja Verma
Update: 2023-04-05 17:43 GMT
कोरोना ने बढ़ाई टेंशन,तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्या,अलर्ट मोड़ में आई सरकार

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। देश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। बीते कई दिनों से कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली और महाराष्ट्र में बीते 24 घंटो में 500 से अधिक कोरोनो के मामले सामने आने लगे हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 569 नए केस सामने आए वहीं दो कोरोना मरीजों की मौत हुई। आज राजधानी दिल्ली में कोरोना के 509 केस दर्ज किए गए। जिसके बाद यहां पर एक्टिव केस की संख्या 1795 हो गई। 


महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आज 221 नए कोरोना केस सामने हैं। वहीं एक मरीज की मौत हो गई। यहां हाल यह है कि अस्पताल में कुल 80 मरीज भर्ती हैं और 40 ऑक्सीजन पर हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 1244 हो गयी है। जानकारी के मुताबिक पुणे में 561 और ठाणे में 703 केस दर्ज किए गए हैं।


कोरोना को लेकर केंद्र सरकार के साथ ही राज्य सरकारें भी अलर्ट हो गयी है। दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने बुधवार को लोगों से नहीं घबराने की अपील की है और कहा कि नगर निकाय की तरफ से संचालित सभी अस्पताल कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी बढ़े केस 

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में 29 कोरोना के केस सामने आए हैं। मध्य प्रदेश में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 126 हो गई है। वहीं, राजस्थान में भी बीते 24 घंटे में 61 पॉजिटिव केस मिले हैं।

Tags:    

Similar News