CoronaVirus: दिल्ली में मिला कोरोना का मरीज, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की बात नहीं

CoronaVirus: दिल्ली में मिला कोरोना का मरीज, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की बात नहीं

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-02 09:54 GMT
CoronaVirus: दिल्ली में मिला कोरोना का मरीज, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की बात नहीं
हाईलाइट
  • एक केस नई दिल्ली में मिला
  • दूसरा मामला तेलंगाना से सामने आया
  • भारत में सामने आए कोरोना वायरस के दो पॉजीटिव केस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोनावायरस दुनियाभर में कहर ढा रहा है। तेजी से पाव पसार रहा कोरोना अब देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंच गया है। सोमवार को भारत में कोरोना वायरस के दो नए पॉजीटिव केस सामने आए हैं। एक मामला दिल्ली में मिला है, जबकि दूसरे केस तेलंगाना से सामने आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी। फिलहाल, दोनों मरीजों का इलाज जारी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दोनों मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, सीओवीआईडी-19 संक्रमण का एक मामला दिल्ली और एक तेलंगाना से सामने आया है। दिल्ली वाला मरीज इटली गया था, जबकि तेलंगाना वाला मरीज पूर्व में दुबई की यात्रा कर चुका है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि दोनों मरीज स्थिर हैं और उन पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इससे पहले भारत में केरल के तीन व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे। लेकिन स्वस्थ होने के बाद तीनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

Article 370: SC का फैसला- बड़ी बेंच के पास नहीं भेजी जाएंगी याचिकाएं

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लोगों से अपील की है कि, कोरोनावायरस को लेकर लोग बिल्कुल भी ना घबराएं। उन्होंने बताया, भारत में तीन पॉजिटिव मामले कोरोना सामने आए थे। वह चीन से आए थे। केरल में एडमिट हुए थे। तीनों ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब सोमवार को दो नए पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसमें से एक दिल्ली और एक केस तेलंगाना में सामने आया है। इनकी ट्रैवल हिस्ट्री है। एक दुबई और एक इटली से आए हैं। अब तक भारत में कुल पॉजिटिव मामले पांच हो गए हैं।

CoronaVirus: चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2912 हुई, दुनियाभर में 3,000 से ज्यादा की मौत

बीमारी को नियंत्रित करने के लिए भारत में 21 अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डों पर दो हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है। भारत सरकार तीन बार भारतीय विद्यार्थियों सहित अन्य विदेशी नागरिकों को चीन से सुरक्षित स्वदेश लेकर आई है। गौरतलब है कि कोरोनावायरस के केंद्र बन चुके चीन के वुहान प्रांत से लाए गए संक्रमण संदिग्ध नागरिकों को सेना व आईटीबीपी के छावला और मानेसर स्थिति कैंपों में अलग से शिविर लगाकर रखा गया था।

बजट सत्र: दिल्ली हिंसा को लेकर विपक्ष का हंगामा, अमित शाह के इस्तीफे की मांग

 

Tags:    

Similar News