सीआरपीएफ ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

जम्मू कश्मीर सीआरपीएफ ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

IANS News
Update: 2022-02-14 09:30 GMT
सीआरपीएफ ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
हाईलाइट
  • आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हुए

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने सोमवार को 2019 में आज के ही दिन (14 फरवरी) एक आतंकी आत्मघाती हमले में शहीद हुए 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी। जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर पुलवामा जिले के लेथपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के काफिले में एक आत्मघाती हमलावर ने अपनी विस्फोटक लदी कार को टक्कर मार दी थी, जिससे सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे।

सीआरपीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) डी. एस. चौधरी ने लेथपोरा में शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए अधिकारियों और जवानों का नेतृत्व किया। स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। एडीजी ने कहा कि सीआरपीएफ का प्रयास घाटी में शांति बनाए रखना है और अपने जवानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देना है।

लेथपोरा आत्मघाती हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव एक नई ऊंचाई पर पहुंच गया था। भारत ने 26 फरवरी, 2019 को बालाकोट इलाके में पाकिस्तान की सीमा के अंदर स्थित आतंकी ठिकानों पर बमबारी करके हमले का जवाब दिया था।

पाकिस्तान ने इस बात से इनकार किया कि भारतीय सुरक्षा बलों ने ऐसे किसी भी लक्ष्य को निशाना बनाया है, लेकिन यह तथ्य कि भारतीय युद्धक विमान पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में गहराई तक चले गए थे, पाकिस्तान के रक्षा प्रतिष्ठान के लिए शर्मिंदगी के रूप में सामने आया।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News