कोलकाता में सिख गार्ड की गिरफ्तारी मामले में राज्यपाल से मिलने पहुंचा प्रतिनिधिमंडल

कोलकाता में सिख गार्ड की गिरफ्तारी मामले में राज्यपाल से मिलने पहुंचा प्रतिनिधिमंडल

IANS News
Update: 2020-10-11 10:30 GMT
कोलकाता में सिख गार्ड की गिरफ्तारी मामले में राज्यपाल से मिलने पहुंचा प्रतिनिधिमंडल
हाईलाइट
  • कोलकाता में सिख गार्ड की गिरफ्तारी मामले में राज्यपाल से मिलने पहुंचा प्रतिनिधिमंडल

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता के सिख सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किए जाने के मामले में डीएसजीएमसी का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल रविवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने कोलकाता पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से सिख सुरक्षा गार्ड की रिहाई और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेगा।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल दोपहर 12:30 बजे कोलकाता पहुंचा और फिर गिरफ्तार किए गए सुरक्षा गार्ड बलविंदर सिंह से मिलने के लिए हावड़ा पुलिस स्टेशन गया। इस प्रतिनिधिमंडल के शाम 4 बजे राजभवन में राज्यपाल से मिलने की योजना है।

सिरसा ने आईएएनएस को बताया, हम चाहते हैं कि बलविंदर सिंह को रिहा किया जाए और उन पर हमला करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

बलविंदर सिंह का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें गुरुवार को कोलकाता की पुलिस भाजपा के युवा मोर्चा द्वारा आयोजित एक विरोध मार्च के दौरान उनकी पगड़ी हटा रही है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सिंह भाजपा नेता प्रियांशु पांडेय के निजी सुरक्षा गार्ड हैं। पुलिस द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले ऐसे बर्ताव की भाजपा नेताओं समेत कई लोगों ने निंदा की है।

खबरों के मुताबिक, बलविंदर सिंह के पास से 9 एमएम की एक पिस्तौल जब्त की गई है, जिसके लाइसेंस की वैधता अगली जनवरी तक है।

एसडीजे-एसकेपी

Tags:    

Similar News