उत्तरप्रदेश के मऊ में डॉक्टर ने पत्रकार पर हेलमेट फेंककर मारा, पुलिस ने मामला दर्ज किया

बदसलूकी उत्तरप्रदेश के मऊ में डॉक्टर ने पत्रकार पर हेलमेट फेंककर मारा, पुलिस ने मामला दर्ज किया

ANAND VANI
Update: 2023-01-24 03:22 GMT
उत्तरप्रदेश के मऊ में डॉक्टर ने पत्रकार पर हेलमेट फेंककर मारा, पुलिस ने मामला दर्ज किया
हाईलाइट
  • डॉक्टर ने खोया आपा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मऊ में एक डॉक्टर ने एक पत्रकार पर हेलमेट फेंककर मारने का वीडियो वायरल है। घटना सदर अस्पताल मऊ की बताई जा रही  है। डॉक्टर सौरभ त्रिपाठी को पत्रकार की ड्यूटी नागवार गुजरी और उन्होंने पत्रकार अमित सिंह चौहान को  मारा और उसका मोबाइल छीन लिया। यह सारी घटना मोबाइल में कैद हो गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बाद में इसकी सूचना जब पुलिस को लगी तब पुलिस ने  दोनों तरफ से मामला दर्ज कर कार्रवाई करना शुरू कर दी। घटना दो दिन पहले की है, लेकिन वीडियो के वायरल होने के बाद देरी से सामने आई है। 

 

पुलिस अधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी घटना दो दिन पहले की है। डॉक्टर का आरोप है कि वे भोजन कर रहे थे तभी एक पत्रकार वहां पहुंचे और उन्होंने वीडियो बनाना और कुछ बातें जो उचित नहीं थी कहना शुरू किया। जिस पर उन्हें रोका गया पर वे नहीं रुकें जिसपर डॉक्टर ने उन्हें हेलमेट फेंक कर मारा ।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक पत्रकार का आरोप है कि उनका मोबाइल छीना गया, पुलिस अब दोनों पक्ष की तरफ से मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

 

आपको ये पहली बार नहीं है, जब पत्रकार पर हमला हुआ है। क्राइम का गढ़ कहे जाने वाले राज्य यूपी में पहले भी कई बार पत्रकार पर अपनी ड्यूटी के दौरान हमले हुआ है। पत्रकार का कर्तव्य है कि शासकीय व्यवस्थाओं में होने वाली लापरवाही, गड़बड़ी और गैरजिम्मेदार रवैया को जनता के सामने लाना। लेकिन जब पत्रकार अपनी ड्यूटी का पालन कर रहे तो शासकीय कर्मचारियों के उनकी नौकरी कांटे की तरह चुभती है। और अधिकारी रिपोर्टर पर भड़क जाते और मारपीट करने पर उतारू हो जाते है। 

हाल ही में यूपी के मऊ में  एक पत्रकार को अपना पत्रकारिता धर्म निभाना भारी पड़ गया। आरोप है कि डॉक्टर ने पत्रकार को हेलमेट से मारा। ये मारपीट उस समय हुई जब अस्पताल में ड्यूटी से नदारद डॉक्टरों का वीडियो पत्रकार बना रहा था। उस समय जिला अस्पताल की इमरजेंसी  में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। बाद में इसे देख कर डॉक्टर भड़क गया और पत्रकार पर हेलमेट से  हमला कर दिया।  डॉक्टर ने न केवल पत्रकरा को मारा बल्कि उसका मोबाइल भी छीन लिया।

Tags:    

Similar News