जबलपुर में ईसाई धर्म गुरु के यहां ईअेाडब्ल्यू का छापा, नोटों की गिनती मशीन से

मध्य प्रदेश जबलपुर में ईसाई धर्म गुरु के यहां ईअेाडब्ल्यू का छापा, नोटों की गिनती मशीन से

IANS News
Update: 2022-09-08 08:30 GMT
जबलपुर में ईसाई धर्म गुरु के यहां ईअेाडब्ल्यू का छापा, नोटों की गिनती मशीन से

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मध्य प्रदेश के प्रमुख शहर जबलपुर में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने द बोर्ड ऑफ एज्युकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया जबलपुर डायसिस के बिशप पी सी सिंह के घर और कार्यालय पर दबिश दी है। इस दबिश के दौरान बड़ी तादाद में नकदी मिली और विदेशी मुद्रा भी मिली है। नोटों की गिनती के लिए तो मशीन तक बुलानी पड़ी है।

ईओडब्ल्यू से मिली जानकारी के अनुसार पी सी सिंह के खिलाफ शिकायत आई थी। इसमें आरोप था कि कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर उन्होंने मूल सोसाइटी का नाम बदल दिया है और खुद चेयरमैन बन गए। इसके साथ पद का दुरुपयोग किया और उन्होंने शैक्षणिक संस्थाओं से प्राप्त होने वाले छात्रों की फीस की राशि का उपयोग धार्मिक संस्थाओं को चलाने और स्वयं के उपयोग में लगा कर गबन किया है।

ईओडब्ल्यू ने शिकायत की जांच कर आरोपों की पुष्टि के बाद विशप पी सी सिंह के निवास और कार्यालय पर दबिश दी। इस दबिश के दौरान बड़ी तादाद में नकदी मिली, इसकी गिनती के लिए मषीन भी बुलाई गइ्र्र है। इसके अलावा विदेशी मुद्रा भी मिली है।

ईओडब्ल्यू की जांच में पता चला है कि विशप पी सी ने शैक्षणिक संस्थाओं से वर्ष 2004-05 से 11-12 के बीच करीब दो करोड़ से ज्यादा की राशि धार्मिक संस्थाओं को ट्रांसफर की साथ ही स्वयं उपयोग में ले कर उक्त राशि का दुरुपयोग किया।

 

एसएनपी/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News