पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने पर IAS अधिकारी सस्पेंड

पीएम मोदी के काफिले की तलाशी लेने पर IAS अधिकारी सस्पेंड

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-18 03:05 GMT
हाईलाइट
  • जनरल ऑब्जर्वर मोहम्मद मोहसिन को निलंबित।
  • पीएम नरेंद्र मोदी के काफिले को किया था चेक।
  • मोहसिन कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने जनरल ऑब्जर्वर मोहम्मद मोहसिन को निलंबित कर दिया है। मोहसिन पर आरोप है कि, उन्होंने ओडिशा के संबलपुर में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की तलाशी ली थी। मोहसिन कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी है। बता दें 2014 में जारी हुए निर्देशों के मुताबिक एसपीजी सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति ही तलाशी कर सकते हैं। 

चुनाव आयोग के अधिकारी इस मामले की जांच करने ओडिशा भी गए थे। पीएमओ के दखल देने के बाद मोहम्मद मोहसिन को सस्पेंड कर दिया गया। निलंबन आदेश में आयोग ने कहा है कि मोहम्मद मोहसिन ने चुनाव आयोग के वर्तमान नियमों का उल्लंघन किया है। एसपीजी सुरक्षा प्राप्त अधिकारी ही तलाशी ले सकते है। ऑब्जर्वर होने के नाते उन्हें निर्देशों की जानकारी होनी चाहिए थी। सूत्रों के अनुसार, चुनाव आयोग के उड़नदस्तों ने मंगलवार को ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के काफिले की भी तलाशी ली थी। 

इससे पहले आयोग ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए चार नेताओं पर बैन लगाया था। आयोग ने भड़काऊ भाषण देने पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया। सपा नेता आजम खान और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के चुनाव प्रचार पर भी रोक लगा दी थी। 

Tags:    

Similar News