मिजोरम में विस्फोटक, गोला-बारूद व विदेशी मुद्रा जब्त, 6 गिरफ्तार

आइजोल मिजोरम में विस्फोटक, गोला-बारूद व विदेशी मुद्रा जब्त, 6 गिरफ्तार

IANS News
Update: 2022-12-03 17:30 GMT
मिजोरम में विस्फोटक, गोला-बारूद व विदेशी मुद्रा जब्त, 6 गिरफ्तार
हाईलाइट
  • इस सिलसिले में चार म्यांमार नागरिकों को पकड़ा गया

डिजिटल डेस्क, आइजोल। असम राइफल्स ने शनिवार को मिजोरम में दो अलग-अलग छापों में म्यांमार ले जाए जा रहे भारी मात्रा में विस्फोटक, युद्ध जैसी सामग्री, विदेशी मुद्रा जब्त की और म्यांमार के चार नागरिकों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है। असम राइफल्स के अधिकारियों ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सीमावर्ती सैहा जिले के तुईपांग ब्लॉक के पास भारी मात्रा में विस्फोटक और युद्ध जैसी सामग्री बरामद की गई।

जब्ती तब की गई, जब तीन चीनी केनबो बाइक पर विस्फोटक, हथियार और युद्ध जैसी सामग्री ले जा रहे थे, जो मोबाइल वाहन चेक-पोस्ट तुइपांग से बचने की कोशिश कर रहे थे। इस सिलसिले में चार म्यांमार नागरिकों को पकड़ा गया।

जब्त किए गए विस्फोटक, युद्ध जैसे स्टोर में 22.42 किलोग्राम बारूद, .22 गोला बारूद के 60 राउंड, .177 छर्रो के तीन बक्से, एक .22 राइफल और सामरिक वेस्ट, सामरिक दस्ताने, लड़ाकू वर्दी और जूते सहित कई अन्य सामरिक स्टोर शामिल हैं।

इसी सियाहा जिले के तुईपांग ब्लॉक के जांगलिंग में एक अलग छापे में असम राइफल्स ने एक वाहन को रोका और भारी मात्रा में म्यांमार और भारतीय मुद्रा बरामद की। इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त की गई मुद्राओं में म्यांमार की 73,43,700 क्यात (2,84,568 रुपये के बराबर) और 2,33,910 रुपये शामिल हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News