कर्नाटक : मुस्लिम बहुल क्षेत्र को पाकिस्तान बताने पर बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज

कर्नाटक : मुस्लिम बहुल क्षेत्र को पाकिस्तान बताने पर बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-31 15:48 GMT
कर्नाटक : मुस्लिम बहुल क्षेत्र को पाकिस्तान बताने पर बीजेपी नेता के खिलाफ FIR दर्ज

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हिंदुत्व के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। यहां बीजेपी के बड़े नेता और सांसद प्रह्लाद जोशी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। जोशी पर आरोप है कि उन्होंने मुस्लिम बहुल क्षेत्र की तुलना पाकिस्तान से की थी। गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव है। आगामी चुनाव को देखते हुए यहां बीजेपी-कांग्रेस जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटी हुई है।

जोशी पर समुदायों में नफरत फैलाने का आरोप
सांसद प्रह्लाद जोशी ने एक चुनावी भाषण के दौरान हुबली के सदरसोफा क्षेत्र को पाकिस्तान कहा था। उन्होंने यह बयान एक हिन्दू शख्स गुरुसिद्दप्पा अंबीगेर की मौत पर दिया था। शिकायतकर्ता मुस्लिम समुदाय का कहना है कि अंबीगर की मौत आपसी झगड़े के कारण हुई थी, लेकिन सांसद इसे हिन्दू-मुसलमान झगड़े का रूप दे रहे हैं। शिकायतकर्ता जाफेरसाब और हनीफ का कहना है कि बीजेपी द्वारा इस घटना का इस्तेमाल दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने के लिए किया जा रहा है। जाफेरसाब खाजी और मोहम्मद हनीफ हुल्लापडी जोकि सैदर स्ट्रीट के मस्जिद जमात के पदाधिकारी हैं।

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान
प्रह्लाद जोशी पहले भी अपने बयानों के कारण विवादों में रहे हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि ज्यादातर मस्जिदों में गैर कानूनी तरीके से हथियार रखे हुए हैं। उनके इस बयान पर भी मुस्लिम समुदाय ने कार्रवाई करने की मांग की थी। हाल ही में अमित शाह के भाषण का गलत ट्रांसलेशन करने पर भी वह विवादों में आए थे। अमित शाह के भाषण का गलत ट्रांसलेशन करते हुए उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब, दलित और पिछड़ों के लिए कुछ नहीं करेंगे। वह देश को बर्बाद कर देंगे। आप उन्हें वोट दीजिए।

12 मई को वोटिंग
कर्नाटक विधानसभा चुनाव एक ही चरण में सम्पन्न होंगे। यहां 12 मई को वोटिंग होगी और 15 मई को नतीजे आएंगे। मतदान के लिए कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग स्‍टेशन बनाए जाएंगे।

Tags:    

Similar News