बाढ़ से लगभग 100 लोगों की मौत, राहत पहुंचाने में सरकार उदासीन: मायावती

बाढ़ से लगभग 100 लोगों की मौत, राहत पहुंचाने में सरकार उदासीन: मायावती

IANS News
Update: 2019-10-01 10:00 GMT
बाढ़ से लगभग 100 लोगों की मौत, राहत पहुंचाने में सरकार उदासीन: मायावती

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि यूपी के खासकर पूर्वांचल के जिलों में लगभग 100 लोगों की मौत व लाखों परिवारों का जीवन बाढ़ की समस्या से बेहाल है, लेकिन राहत पहुंचाने के मामले में सरकारी उदासीनता की शिकायत आम है।

मायावती ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, भारी बारिश से यूपी के खासकर पूर्वांचल के जिलों में लगभग 100 लोगों की मौत व लाखों परिवारों का जीवन बाढ़ व जलभराव की समस्या से काफी बेहाल व अति संकटग्रस्त है। इससे निजात दिलाने व राहत पहुंचाने के मामले में सरकारी उदासीनता की शिकायत आम है। सरकार तत्काल ध्यान दे तो बेहतर होगा।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, साथ ही बाढ़ से पूर्वांचल में खेती-किसानी भी काफी ज्यादा प्रभावित हुई है, जिसपर केन्द्र व राज्य सरकार दोनों को फौरन पूरा ध्यान देने की जरूरत है। वरना गरीबी व बेरोजगारी की गंभीर समस्या से जुझ रहे इस क्षेत्र के करोड़ों लोगों का जीवन और भी ज्यादा दरिद्र व संकटग्रस्त बन जाएगा।

उन्होंने आगे लिखा, व्यापक जनहित व जनकल्याण में क्या यह उचित नहीं होगा कि गांधी जयंती को धूमधाम के बजाए पूरी सादगी व संजीदगी से मनाया जाए तथा जयंती के विभिन्न कार्यक्रमों पर खर्च होने वाले सरकारी व गैर सरकारी धन को बचाकर उन्हें अति-जरूरतमन्द लाखों बाढ़ पीड़ितों को राहत देने पर खर्च किया जाए।

 

Tags:    

Similar News