पेट्रोल-डीजल को GST दायरे में लाने का फैसला करेगी काउंसिलः धर्मेंद्र प्रधान

पेट्रोल-डीजल को GST दायरे में लाने का फैसला करेगी काउंसिलः धर्मेंद्र प्रधान

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-01 03:46 GMT
पेट्रोल-डीजल को GST दायरे में लाने का फैसला करेगी काउंसिलः धर्मेंद्र प्रधान

डिजिटल डेस्क,अमृतसर। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि पेट्रोलियम उत्पादों को GST के दायरे में लाने का फैसला GST काउंसिल लेगी। प्रधान शनिवार को दशहरे के मौके पर पंजाब पहुंचे थे। उन्होंने कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि "अगर पेट्रोलियम उत्पादों को GST के दायरे में लाया जाता है तो ग्राहकों को काफी राहत मिलेगी।"

उन्होंने कहा, "धीरे-धीरे पेट्रोलियम उत्पादों के दाम स्थिर होंगे। राज्य सरकार और केंद्र सरकार की मदद से इस मामले को जीएसटी काउंसिल में ले जाया जाएगा, ताकि उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके।"

उन्होंने कहा, "भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक निर्णायक मोड़ तक पहुंच गया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ एक गंभीर लड़ाई शुरू हो गई है, जो रावण के समान है। हमारा देश विकसित हो रहा है और आगे बढ़ेगा।"

जीएसटी के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है कि जीएसटी राष्ट्र के लिए एक उत्सव के रूप में आई थी, इसे पूरी तरह से चर्चा करने और राज्य सरकार, केंद्र सरकार और लोगों से सलाह लेने के बाद लागू किया गया था।"

कीमतों को लेकर कटघरे में है मोदी सरकार

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भारी गिरावट के बावजूद जिस तरह से देश में मंहगे दामों पर डीजल और पेट्रोल बेचे जा रहे हैं उसको लेकर मोदी सरकार की काफी आलोचना हुई है। इस मुद्दे को काफी उठाया गया कि जब बाकी सभी सामान पर जीएसटी लागू है तो पेट्रोलियम पदार्थों पर ये क्यों नहीं लागू किया जाता। 

 

Similar News