गुजरात: गरबा करने आए लोगों का गोमूत्र से 'शुद्धिकरण', फिर मिली एंट्री

गुजरात: गरबा करने आए लोगों का गोमूत्र से 'शुद्धिकरण', फिर मिली एंट्री

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-23 13:09 GMT
गुजरात: गरबा करने आए लोगों का गोमूत्र से 'शुद्धिकरण', फिर मिली एंट्री

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात का गरबा देश भर में प्रसिद्ध है। शुक्रवार को गांधीनगर के थानगानाट में आयोजित गरबा में लोगों की एंट्री गोमूत्र से शुद्धिकरण कर हुई। बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की ओर से गरबा कार्यक्रम में आ रहे लोगों के ऊपर गौ मूत्र छिड़ककर शुद्धि की गई और फिर लाल रंग का टीका लगाया गया।

वहीं जब प्रतिभागियों से इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि शुक्रवार शाम बजरंग दल के कई कार्यकर्ता करीब 25 मिनट तक कार्यक्रम स्थल के बाहर मौजूद रहे थे। हालांकि शुक्रवार की रात तक गांधीनगर पुलिस को इस घटना के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है। 

"लव जिहाद के खिलाफ महिलाओं को कर रहे जागरूक"

बजरंग दल के कार्यकर्ता सूर्य प्रकाश वैष्णव के मुताबिक, "हम गांधीनगर और आसपास के इलाकों में लव जिहाद के खिलाफ महिलाओं को जागरूक कर रहे हैं, साथ ही हम यह भी चाहते हैं कि लोगों में स्वागत के लिए गोमूत्र के इस्तेमाल और तिलक लगाने की परंपरा के प्रति जागरूकता बढाई जाए"।

प्रतिभागियों ने किया स्वागत

गरबा में शरीक होने आए लोगों ने बताया कि हम इसका स्वागत करते हैं। इस पर बात करते हुए एक महिला का कहना था कि गौ मूत्र से शुद्धि करना हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा है और हमें इससे कोई परेशानी नहीं है। वहीं इस मामले को लेकर जब थानगानाट गरबा के संयोजक संदीप जोशी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बजरंग दल ने हमें पहले अवगत करा दिया था।
 

Similar News