राम रहीम और हनीप्रीत का जेल में करवा चौथ, पुरुष भी रखते थे बाबा के लिए व्रत

राम रहीम और हनीप्रीत का जेल में करवा चौथ, पुरुष भी रखते थे बाबा के लिए व्रत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-08 11:18 GMT
राम रहीम और हनीप्रीत का जेल में करवा चौथ, पुरुष भी रखते थे बाबा के लिए व्रत

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। करवा चौथ एक ऐसा त्योहार है, जिस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए कठोर व्रत रखती हैं। रात को चांद देखने के बाद पति की पूजा के साथ ही व्रत खोलती हैं। लेकिन जेल में रेप की सजा काट रहे बाबा गुरमीत राम रहीम ने इस व्रत की परिभाषा ही बदल दी थी। एक समय ऐसा भी था, जब बाबा के लिए महिलाओं समेत पुरुष भी यह करवा चौथ का व्रत रखते थे।

करवा चौथ पर बाबा राम रहीम अपने डेरे में एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन कर खूब धूमधाम से यह त्योहार मनाया करता था। मगर इस बार राम रहीम का यह करवा चौथ जेल में सूखा ही गुजर रहा है। डेरा प्रमुख राम रहीम और हनीप्रीत हवालात में हैं। राम रहीम के कई डेरों पर ताला भी लग चुका है। हाल ही में हनीप्रीत ने भी पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। बाबा की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत भी एक समय बाबा के लिए करवा चौथ का व्रत रखती थी।

मीडिया में आई जानकारी के अनुसार डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम अपनी लंबी उम्र के लिए महिला समर्थकों से व्रत रखने के लिए बोलता था। गुरमीत की गिरफ्तारी के बाद ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो सामूहिक तौर पर महिला समर्थकों के व्रत खुलवाता नजर आ रहा था। मगर इसके उलट डेरे का दावा था कि करवाचौथ का व्रत सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी रखते थे। उनका ये भी कहना था कि भक्त खुद से ये व्रत रखते थे, उन्हें इन सबके लिए बोला नहीं जाता था।

गौरतलब है कि मीडिया में अभी एक और खबर आई है। इसके मुताबिक जेल में दाल रोटी खाने के बाद गुरमीत राम रहीम का 6 किलो वजन भी घट गया है। 28 अगस्‍त को जब राम रहीम को जेल में लाया गया था, तब उसका वजन 90 किलो था, जो अब घटकर 84 किलो ही रह गया है। वहीं दूसरी सरेंडर करने के बाद राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत से पंचकुला पुलिस अफसरों ने 24 घंटे तक लगातार पूछताछ की। इस दौरान हनीप्रीत से करीब 60 सवाल पूछे गए। इस दौरान हनीप्रीत ने अपने सिर में दर्द होने का बहाना भी बनाया था।

वहीं हाल ही में मॉडल-एक्ट्रेस मरीना कुंवर ने राम रहीम को लेकर बड़ा खुलासा किया है। मरीना के मुताबिक, "राम रहीम उन्हें बेडरूम तक ले गया था। राम रहीम ने उसे फिल्म के सिलसिले में बात करने के बहाने से कई बार मीटिंग के लिए बुलाया और गुफा में जाने के लिए कहा। राम रहीम के बारे में उन्होंने ये भी कहा कि वो नशे का भी आदि था और ड्रग्स भी लेता था।"

इन दवाओं के सहारे बाबा
एक अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक हाई ब्‍लड प्रेशर के लिए बाबा को केल्‍केल्‍कीसिटीन, शुगर के लिए मेडफार्मिन और एसिएसिडिटी के लिए सिपराजोल दी जा रही है। जेल में बंद डेरामुखी की दवाएं एम्‍स के डॉक्‍टरों के पैनल की ओर से निर्धारित डोज के मुताबिक ही चल रही हैं। पहले इन दवाओं की डबल डोज चल रही थी। अब आराम मिलने के बाद सिंगल डोज चल रही है।

Similar News