राजस्थान डॉक्टर स्ट्राइक: हाईकोर्ट ने दिए हड़ताली डॉक्टरों को गिरफ्तार करने के आदेश

राजस्थान डॉक्टर स्ट्राइक: हाईकोर्ट ने दिए हड़ताली डॉक्टरों को गिरफ्तार करने के आदेश

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-26 03:34 GMT
राजस्थान डॉक्टर स्ट्राइक: हाईकोर्ट ने दिए हड़ताली डॉक्टरों को गिरफ्तार करने के आदेश

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। हाईकोर्ट ने सरकार को छूट देते हुए कहा है कि हड़ताली डॉक्टरों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेते हुए उनकी गिरफ्तारी की जाए। बता दें कि डॉक्टर अपनी मांगो लेकर करीब 10 दिनों से हड़ताल पर है, जिससे चिकित्सा व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। 

 

क्रिसमस पर खुला कोर्ट

सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी होने के बावजूद कोर्ट खोला गया और मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंद्राजोग और डीसी सोमनी की खण्डपीठ ने इस मामले की विशेष सुनवाई की। सुनवाई करते मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नंदराजोग ने डॉक्टरों के अधिवक्ताओं से पूछा कि, क्या डॉ. अजय चौधरी और डॉ. शंकर आज ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए तैयार है? इस सावल पर कोई जवाब नहीं दे पाया।

 

डॉक्टरों के अधिवक्ताओं की ओर से कहा गया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस ने धड़पकड़ चालू रखी। इस पर महाधिवक्ता एनएम लोढ़ा ने विरोध करते हुए कहा कि आदेश के बाद एक भी डॉक्टर की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

 

हाईकोर्ट का निर्देश

इसी मामले में पिछले हफ्ते कोर्ट ने डॉक्टरों को फौरन काम पर लौटने के लिए कहा था और सरकार को निर्देश दिया था कि जो डॉक्टर काम पर लौट आएं उनके खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई न की जाए। हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद डॉक्टर काम पर वापस नहीं लौटे।

 


PM मोदी को लेटर

AIIMS के डॉक्टरों ने भी राजस्थान के इन डॉक्टर्स का सपोर्ट किया था। इसे लेकर उन्होंने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिखी थी। इस चिठ्ठी में लिखा था कि सुविधाओं के अभाव में डॉक्टरों को अस्पताल में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उनके ऊपर जो दबाव है उसे समझने की कोशिश करे। लेटर में पीएम मोदी को एक दिन ऐप्रेन पहनकर AIIMS में बिताने के लिए कहा गया था। 

 


स्वास्थय मंत्री का बयान

राजस्थान के स्वास्थय मंत्री कालीचरण सर्राफ का कहना है कि सरकार ने चिकित्सकों की 12 मांगे मान ली है, लेकिन फिर भी डॉक्टर अपनी जिद पर अड़े है। फिलहाल  सेना, बीएसएफ और रेलवे के डॉक्टरों की मदद सरकार ले रही है।

Similar News