यूपी: भदोही में एक मकान में भीषण विस्फोट, 10 की मौत

यूपी: भदोही में एक मकान में भीषण विस्फोट, 10 की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-23 10:32 GMT
यूपी: भदोही में एक मकान में भीषण विस्फोट, 10 की मौत
हाईलाइट
  • 10 लोगों की मौत
  • कई लोग जख्मी। 
  • उत्तर प्रदेश के भदोही में एक मकान में विस्फोट। 
  • वाराणसी से भेजी गई फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम और बम निरोधक दस्ता

डिजिटल डेस्क, भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही में शनिवार को एक मकान में विस्फोट होने से करीब 13 लोगों की मौत हो गई। आईजी पीयूष श्रीवास्तव ने 13 लोगों की मौत की पुष्टि की है। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं वहीं कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। फिलहाल बचाव और राहत कार्य जारी है।


विस्फोट से ध्वस्त हुआ मकान

जानकारी के मुताबिक भदोही के चौरी थाना क्षेत्र के रोहता बाजार में एक मकान में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना भीषण था कि पूरा मकान ध्वस्त हो गया, जबकि आसपास के मकानों में दरारे आ गई हैं। हादसे में 13 की मौके पर ही मौत हो गई। यह विस्फोट कलियर मंसूरी के घर में हुआ है। स्थानीय लोगों के मुताबिक मंसूरी अवैध तरीके से पटाखे बनाता था। फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है। वहीं फॉरेंसिक और एनडीआरएफ की टीमें भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं।


ब्लास्ट की वजह का नहीं चल सका पता

पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी राहत और बचाव कार्य में जुटे है। दस शव बाहर निकाल लिए गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि विस्फोट होने के वक्त बड़ी संख्या में मजदूर कालीन बुनने में व्यस्त थे। पुलिस के मुताबिक, हादसे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। बम निरोधक दस्ते और फरेंसिक एक्सपर्ट्स की जांच में ही विस्फोट की वजह का पता चल सकेगा। 

Similar News