सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीओए के गठन के बाद मैं पद पर नहीं रहना चाहता था : प्रफुल्ल

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीओए के गठन के बाद मैं पद पर नहीं रहना चाहता था : प्रफुल्ल

IANS News
Update: 2022-05-20 15:31 GMT
सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीओए के गठन के बाद मैं पद पर नहीं रहना चाहता था : प्रफुल्ल
हाईलाइट
  • महासंघ के मामलों का प्रबंधन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष के रूप में प्रफुल्ल पटेल का कार्यकाल समाप्त हो गया। राजनेता सह खेल प्रशासक ने कहा कि वह तीन सदस्यीय प्रशासकों की समिति (सीओए) के बाद अपने पद से हटने जा रहे थे, जो राष्ट्रीय फुटबॉल निकाय के कामकाज की देखभाल के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठिन किया गया था।

65 वर्षीय पटेल ने दावा किया कि उनके अधीन एआईएफएफ ने खेल संहिता की उम्र और कार्यकाल के खंड का व्यापक रूप से पालन किया था। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश एआर दवे की अध्यक्षता में सीओए का गठन किया था, जो वर्तमान कार्यकारी समिति को अलग करते हुए महासंघ के मामलों का प्रबंधन करेंगे।

पटेल ने कहा, मैं 2017 से लंबे समय से लंबित मुद्दे को अंतिम रूप देने के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देता हूं। निर्वाचित समिति का कार्यकाल दिसंबर 2020 में समाप्त हो गया था और हमने नवंबर 2020 में मामले के शीघ्र समाधान के लिए माननीय सर्वोच्च न्यायालय से संपर्क किया था। एआईएफएफ संविधान मोटे तौर पर उम्र और कार्यकाल की सीमा के लिए खेल संहिता 2011 का पालन करता है और इसलिए मैं किसी भी तरह से पद पर बने नहीं रहना चाहता था और न ही मैं फिर से चुनाव के लिए पात्र था।

उन्होंने आगे कहा, मेरे कार्यकाल के दौरान मुझे भारतीय फुटबॉल की सेवा करने का सम्मान मिला है। मैं हमारे खिलाड़ियों सहित फुटबॉल परिवार के सभी हितधारकों पुरुषों और महिलाओं, हमारे राज्य संघों, क्लबों, एआईएफएफ अधिकारियों, मीडिया, संघ को धन्यवाद देना चाहता हूं।

प्रफुल ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि हम भारतीय फुटबॉल को पेशेवर बनाने में सक्षम हैं और हमारे पास एक बहुत मजबूत कार्यक्रम है, जो आने वाले वर्षों में हमें अगले स्तर तक पहुंचाएगा और वैश्विक स्तर पर इसकी सही जगह और पहचान दिलाएगा। 2009 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रियरंजन दासमुंशी को दिल का दौरा पड़ने के बाद पटेल एआईएफएफ प्रमुख बने थे। उस समय वे वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News