भारत, चीन 17 जुलाई को करेंगे 16वीं कोर कमांडर्स वार्ता

प्रतिस्पर्धी पड़ोसी ड्रैगन भारत, चीन 17 जुलाई को करेंगे 16वीं कोर कमांडर्स वार्ता

IANS News
Update: 2022-07-15 19:00 GMT
भारत, चीन 17 जुलाई को करेंगे 16वीं कोर कमांडर्स वार्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की 16वें दौर की वार्ता रविवार को लद्दाख में भारत की ओर चुशुल-मोल्दो में होगी।

सूत्र ने कहा, पूर्वी लद्दाख में एलएसी के साथ डिसइंगेजमेंट पर बातचीत के क्रम में, 17 जुलाई को चुशुल-मोल्डो मीटिंग पॉइंट पर भारतीय पक्ष की ओर से 16वें दौर की बातचीत होगी।

सूत्र ने कहा कि गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र में पेट्रोलिंग प्वाइंट 15 पर डिसइंगेजमेंट पर ध्यान देने के अलावा, डेमचोक और देपसांग से अलगाव पर भी चर्चा करने का प्रयास किया जाएगा, जो पिछले कुछ दौर की बातचीत में अटके रहे हैं।

चीन-भारत कोर कमांडर स्तर की बैठक का 15वां दौर भी इस साल की शुरूआत में 11 मार्च को भारत की ओर चुशुल-मोल्दो सीमा बैठक बिंदु पर आयोजित किया गया था।

वार्ता के अंतिम दौर के बाद से, चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने मार्च में भारत का दौरा किया है, जबकि उन्होंने और भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पिछले सप्ताह बाली में जी 20 विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर मुलाकात की थी, जहां उन्होंने इस संबंध में स्थिति पर चर्चा की थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News