भारतीय विदेश मंत्रालय ने कनाडा जाने वाले यात्रियों और छात्रों को किया अलर्ट,कहा-सतर्क और सावधान रहें

विदेश मंत्रालय का अलर्ट भारतीय विदेश मंत्रालय ने कनाडा जाने वाले यात्रियों और छात्रों को किया अलर्ट,कहा-सतर्क और सावधान रहें

Raja Verma
Update: 2022-09-23 13:09 GMT
भारतीय विदेश मंत्रालय ने कनाडा जाने वाले यात्रियों और छात्रों को किया अलर्ट,कहा-सतर्क और सावधान रहें
हाईलाइट
  • ओंटारियों में हुई गोलीबारी में भारतीय छात्र घायल हो गया था बाद में उसकी मौत हो गयी थी

डिजिटल डेस्क,दिल्ली।  विदेश मंत्रालय ने कनाडा जाने वाले यात्रियों और वहां पढ़ाई करने वाले छात्रों को आगाह करते हुए सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी है।  कनाडा में हाल ही में जो घटनाएं सामने आई है शायद इसी वजह से  विदेश मंत्रालय ने ट्रेवल एडवायजरी जारी करते हुए कहा है कि कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियों में तेजी से बढोतरी हुई है। 

सरकार ने यह भी बताया है कि विदेश मंत्रालय ने कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियों  और हेट क्राइम के मामलों को लेकर कनाडा के अधिकारियों से बात की है। बातचीत के दौरान कनाडा के अधिकारियों से इन मामलों की जांच और उचित कार्रवाई करने की बात रखी है। भारत ने कहा कि कनाडा में इन अपराधों के जिम्मेदार लोगों को अभी तक कोई सजा नहीं दी गई है।  


बता दें कनाडा में भारत के खिलाफ चल रही अलगाववादी गतिविधियों को लेकर भारत ने कल कहा था कि यह उसे बेहद आपत्तिजनक लगता है कि चरमपंथी तत्वों द्वारा राजनीति से प्रेरित अभ्यास को एक मित्र देश में होने की अनुमति है। गुरुवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कनाडा में चल रहे तथाकथित खालिस्तान जनमत संग्रह को लेकर कहा  कि कट्टरपंथी और चरमपंथियों के द्वारा आयोजित एक हस्यास्पद अभ्यास है।  

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने संवाददाताओं कहा कि भारत ने इस मामले को कानाडा प्रसासन के सामने राजनयिक माध्यमों से उठाया है और आगे भी कनाडा के समक्ष इस मुद्दे को उठाना जारी रखेगा।

बता दें कुछ दिनों पहले ही कानाडा के शहर ओंटारियों में हुई गोलीबारी में भारतीय छात्र घायल हो गया था बाद में उसकी मौत हो गयी थी। इस घटना में एक पुलिसकर्मी सहित दो अन्य लोगों की भी जान गयी थी। 

Tags:    

Similar News