यात्रीगण कृपया ध्यान दें - रेलवे ने रद्द की 500 से ज्यादा ट्रेनें

यात्रीगण कृपया ध्यान दें - रेलवे ने रद्द की 500 से ज्यादा ट्रेनें

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-10 11:03 GMT
यात्रीगण कृपया ध्यान दें - रेलवे ने रद्द की 500 से ज्यादा ट्रेनें
हाईलाइट
  • अधिकतर पैसेंजर रेलगाड़िया रद्द।
  • भारतीय रेलवे ने की 500 से ज्यादा ट्रेन रद्द।
  • विभिन्न जोन्स में चल रहा मरम्मत का काम।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय रेलवे नें 500 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है। उनमें सबसे अधिक पैसेंजर गाड़ियां है। रेलवे के विभिन्न जोनों में चल रहे मेंटेनेंस काम के लिए कई जगहों पर ट्रैफिक ब्लॉक कर दिए हैं। ऐसे में गाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए गाड़ियों को रद्द किया गया है। रेलवे की वेबसाइट National Train Enquiry System पर रद्द की गई रेलगाड़ियों की सूची दी गई है। इतने बड़े पैमाने पर ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की परेशानी बाद गई है। 

वहीं स्टेशनों पर उद्घोषणा के जरिए भी यात्रियों को रद्द गाड़ियों की सूचना दी जा रही है। यात्री हेल्पलाइन नंबर 139 पर भी गाड़ियों की स्थिति जान सकते है। वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी रद्द को गई है, उनको टिकट केंसिल का पूरा रिफंड मिलेगा। 

एनटीएस की वेबसाइट पर रद्द ट्रेनों की जानकारी ट्रेन कैसल्ड श्रेणी में मिलेगी, जिस पर क्लिक करने के बाद कैंसल ट्रेनों की पूरी लिस्ट खुल जाएगी। वहां ट्रेन नंबर, ट्रेन का नाम, वह किस दिन चलेगी,किस स्टेशन से चलेगी आदि की जानकारी दी गई है।

यात्री इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं - https://enquiry.indianrail.gov.in/xyzabc/CancelledTrains?scrnSize=langFile=props.hi-in
 

Similar News