नेहरू के चाइना प्रेम के चलते सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की बलि चढ़ गई : अमित शाह

सदन नेहरू के चाइना प्रेम के चलते सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की बलि चढ़ गई : अमित शाह

IANS News
Update: 2022-12-13 08:30 GMT
नेहरू के चाइना प्रेम के चलते सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की बलि चढ़ गई : अमित शाह
हाईलाइट
  • कई मुद्दों पर शोध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद में हंगामे को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। भारत-चीन विवाद पर शाह ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पंडित नेहरू के चाइना प्रेम के चलते सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की बलि चढ़ गई। यही नहीं, हजारों एकड़ जमीन भी नेहरू काल में ही चीन के पास चली गई।

भारत-चीन मसले पर कांग्रेस द्वारा संसद में किए जा रहे हंगामे पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा कि लोक सभा में विपक्ष ने प्रश्नकाल नहीं चलने दिया, वे इसकी घोर निंदा करते हैं। अमित शाह ने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन को जो पैसा मिला वो भारत चीन के विकास पर शोध करने के नाम पर दिया गया। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने कई मुद्दों पर शोध जरूर किया होगा।

अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस ने क्या ये शोध किया है कि नेहरू के चाइना प्रेम के चलते सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता की बलि चढ़ गई। उन्होंने कहा कि इसका कांग्रेस ने शोध किया तो उसका नतीजा क्या आया। शाह ने ये भी कहा कि कांग्रेस ने चीन से निजी संबंध बनाने के चलते सुरक्षा परिषद की सदस्यता चीन को भेंट की।

शाह ने ये भी कहा कि जिस वक्त गलवान में हमारे सैनिक लड़ रहे थे, उस वक्त चीनी दूतावास में कौन भोज दे रहा था। उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस ने इसपर भी शोध किया है कि 2006 में कांग्रेस की सरकार के समय चीन ने पूरे अरुणाचल पर दावा कर दिया था। वहीं 2007 में कांग्रेस के मुख्यमंत्री को ही चीन ने वीजा देने से इनकार कर दिया था। क्या इसपर कांग्रेस ने शोध किया है? अमित शाह ने कहा कि दोहरा रवैया अब नहीं चल सकता, क्योंकि जनता सब देख रही है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News