मारा गया लश्कर चीफ लखवी का भांजा, कुल 6 आतंकी ढेर

मारा गया लश्कर चीफ लखवी का भांजा, कुल 6 आतंकी ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-18 12:21 GMT
मारा गया लश्कर चीफ लखवी का भांजा, कुल 6 आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस कार्रवाई में 1 जवान भी शहीद हुआ है। 2 अन्य जवान के घायल होने की भी खबर है। मारे गए आतंकियों में लश्कर चीफ जकीउर रहमान लखवी का भांजा भी शामिल है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

बताया जा रहा है कि बांदीपुरा के हाजीन क्षेत्र में राष्ट्रीय राइफल्स की 13वीं बटालियन, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान जाइंट ऑपरेशन के तहत सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर यह ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां दागना शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 5 आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में वायु सेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया है और दो जवान घायल हुए हैं। क्षेत्र में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

बता दें कि शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके जकूरा में एक आतंकी को मार गिराया गया था। यहां आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला किया था। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक आतंकी को मार गिराया गया था, वहीं इस मुठभेड़ में एक सब-इंस्पेक्टर भी शहीद हो गए। इस कार्रवाई में एक आतंकी को जिंदा भी पकड़ा गया था।जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस हमले पर जानकारी देते हुए बताया था कि आतंकवादियों ने श्रीनगर शहर के बाहर जकूरा में शाम को एक पुलिस जांच टीम पर हमला किया। इसमें पुलिस उपनिरीक्षक इमरान टाक मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हो गए और इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने आगे बताया था कि मुठभेड़ में मारा गया आतंकी अंसार घजवातुल हिंद नामक संगठन का था और उसका नाम मुगीस अहमद था। वह परीमपोरा इलाके का रहने वाला था।

Similar News