जेट के पायलट ने डाली 324 यात्रियों की जान जोखिम में, को-पायलट को जड़ा थप्पड़

जेट के पायलट ने डाली 324 यात्रियों की जान जोखिम में, को-पायलट को जड़ा थप्पड़

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-04 08:55 GMT
जेट के पायलट ने डाली 324 यात्रियों की जान जोखिम में, को-पायलट को जड़ा थप्पड़

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जेट एयरवेज की एक फ्लाइट में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर कॉकपिट में दो पायलट आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि विवाद इतना बढ़ गया कि फिमेल पायलेट को मेल पायलट ने थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद महिला पायलट कॉकपिट छोड़कर रोते हुए बाहर आ गई। दो पायलटों की लापरवाही ने 324 लोगों की जान को जोखिम में डाल दी। मामला सामने आने के बाद डीजीसीए ने दोनों पायलटों के लाइसेंस निलंबित कर दिए।

 

कॉकपिट छोड़कर बाहर आया पायलेट

ये मामला 1 दिसंबर का है जब जब जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W119 लंदन से मुंबई आ रही थी।  जानकारी के अनुसार जब ये घटना हुई उस वक्त विमान ईरान-पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में था। कॉकपिट में किसी बात को लेकर पायलट और को-पायलट के बीच अनबन हो गई। नाराज होकर मेल पायलेट ने उसकी को-पायलट को थप्पड़ मार दिया। बताया जा रहा है कि को-पायलट रोते हुए कॉकपिट से बाहर आ गई। उसे वापस बुलाने कि लिए मेल पायलट भी कॉकपिट छोड़कर बाहर आ गया। कहा जा रहा है कि दोनों पायलट लिव इन में थे।

 

324 यात्री सवार थे विमान में 

जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने बताया कि लंदन-मुंबई की फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू119 के कॉकपिट में चालक दल के सदस्यों के बीच कुछ गलतफहमी हो गई थी। इस मामले को आपसी समझदारी  से सुलझा लिया गया। इस विमान में चालक दल के 14 सदस्यों, दो नवजात समेत 324 लोग सवार थे। उन्होंने कहा कि विमान का सफर सुरक्षित रूप से पूरा कर लिया था। इस मामले की जानकारी एयरलाइन ने जानकारी डीजीसीए को दे दी है। वहीं मामले में शामिल पायलटों को मामले की जांच होने तक ड्यूटी से हटा दिया गया है।


लिव इन में पायलेट

बताया जा रहा है कि पुरुष पायलट एयरलाइन के साथ एक दशक से अधिक समय से काम कर रहा है। उसका पहले भी इस महिला पायलट के साथ कुछ मुद्दों पर विवाद हो चुका है। ये दो सीनियर पायलट कई सालों से एक साथ विमान उड़ा रहे हैं और इनके बीच पहले भी बहस हो चुकी है। कहा जा रहा है कि दोनों पायलट लिव इन में रहते है।

Similar News