जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल की

समय-समय पर पूछताछ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल की

IANS News
Update: 2022-12-06 19:00 GMT
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सब-इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल की
हाईलाइट
  • कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत दंडनीय अपराध का आरोप

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक विशेष जांच इकाई (एसआईयू) ने 18 जून को सब-इंस्पेक्टर फारूक अहमद की हत्या के संबंध में एनआईए कोर्ट, श्रीनगर के समक्ष चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट आरोपी ओवैस मुश्ताक गनी के खिलाफ और मारे गए आतंकवादी माजिद नजीर (आतंकवादी संगठन अल-बद्र) के खिलाफदाखिल की गई। पुलिस ने यह जानकारी मंगलवार को दी।

पुलिस ने कहा, इसके अलावा, मामले में तुरंत शामिल होने के लिए दो किशोर आरोपियों के खिलाफ चालान किशोर न्याय बोर्ड, पुलवामा की अदालत में पेश किया गया।

जांच के दौरान, विभिन्न संदिग्धों को समय-समय पर पूछताछ के लिए बुलाया गया था और 24 जून को एक संदिग्ध ओवैस मुश्ताक गनी, पुत्र मुश्ताक अहमद गनी, निवासी संबूरा, ने अपराध करने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। पुलिस ने मुश्ताक गनी के खुलासे पर कहा, पुलिस अधिकारी फारूक अहमद की हत्या में उनकी सक्रिय भागीदारी और भूमिका के लिए दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया था, साथ ही आतंकवादी संगठन अल-बद्र के एक सक्रिय आतंकवादी माजिद नजीर, लाधू पंपोर निवासी थे। .

पुलिस ने कहा, जांच के दौरान यह सामने आया कि तीनों आरोपी अभियुक्त आतंकवादी संगठन अल-बदर के सक्रिय आतंकवादी सहयोगी थे और वे सक्रिय आतंकवादी माजिद नजीर वानी के लगातार संपर्क में थे, जिसने उन्हें सॉफ्ट टारगेट पर हमले के लिए हथियार और गोला-बारूद दिए थे। तात्कालिक अपराध में शामिल आतंकवादी माजिद नजीर 21 जून को पुलवामा के तुजान इलाके में एक मुठभेड़ में मारा गया था।

पुलिस ने कहा, प्रथम दृष्टया एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर कानून की प्रासंगिक धाराओं के तहत दंडनीय अपराध का आरोप लगाया गया है। मामले की जांच दो किशोरों, एक निष्प्रभावी आतंकवादी सहित चार अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र के साथ संपन्न हुई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News