मुंबई पब हादसा : आग लगते ही भाग निकला था होटल मैनेजर समेत पूरा स्टाफ

मुंबई पब हादसा : आग लगते ही भाग निकला था होटल मैनेजर समेत पूरा स्टाफ

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-29 12:56 GMT
मुंबई पब हादसा : आग लगते ही भाग निकला था होटल मैनेजर समेत पूरा स्टाफ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के लोअर परेल इलाके के एक कमला मिल कंपाउंड के रेस्तरां स्थित पब में गुरुवार की देर रात बर्थडे मनाने के दौरान अचानक भीषण आग लग गई। जिसकी चपेट में आने से अब तक 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इस घटना में एक अमानवीय मामला सामने आया है। पुलिस और बीएमसी के अधिकारियों ने बताया है कि जिस वक्त आग लगी थी उस दौरान पब का मैनेजर और स्टाफ वहां से भाग निकले थे।

जानकारी के अनुसार जिस "1 अबव" पब में आग लगी थी, उसमें आग से बचाव के नियमों का खुला उल्लंघन किया जा रहा था। साथ ही हादसे के वक्त पब के मैनेजर और अन्य स्टाफ लोगों को बचाने की बजाय मौके से भाग खड़े हुए। यह एक बड़ी लापरवाही के साथ-साथ अमानवीय घटना भी है। पुलिस ने कहा कि पब की ओर से आग से बचाव के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। इसके अलावा आग लगने की स्थिति में लोगों की सुरक्षित निकासी के लिए मैनेजमेंट ने कोई व्यवस्था नहीं की थी।

जांच अधिकारियों के अनुसार जिस पब में आग लगी थी, उसमें अतिक्रमण किया गया था और आपातकालीन दरवाजा भी इसके चलते बंद था। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि आपातकालीन स्थिति में निकलने के लिए बने गेट पर भी तमाम बाधाएं थीं। इसके चलते हादसे के वक्त लोगों को बाहर निकलने में मुश्किल हुई और 14 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। वहीं बीएमसी के एक अधिकारी ने प्रशासन का बचाव करते हुए कहा कि इस पब पर नियमों के उल्लंघन को लेकर तीन बार कार्रवाई की गई थी।

बता दें कि मरने वालों में प्रीति(36), तेजल(36), प्राची खेतानी(30), प्रमिला, किंजल शाहा(21), कविता(36),पारूल(30), मनीषा(30), यशा(27), शेफाली दोशी(50), खुशबू, सरबजीत(49), विश्वा (23), धैर्या(26) के नाम बताए जा रहे हैं।

Similar News