लश्कर का आतंकी लखनऊ में गिरफ्तार, 2014 में हो गया था फरार

लश्कर का आतंकी लखनऊ में गिरफ्तार, 2014 में हो गया था फरार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-29 03:43 GMT
लश्कर का आतंकी लखनऊ में गिरफ्तार, 2014 में हो गया था फरार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने एक लश्कर के फरार आतंकी को गिरफ्तार किया है। लश्कर के इस आतंकी का नाम शेख अब्दुल नईम है और ये 2014 से फरार चल रहा था।  हैदराबाद में हुए बम ब्लास्ट में शेख अब्दुल को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन तीन साल पहले ये आतंकी मुंबई पुलिस की कस्टडी से भाग गया था। जिसके बाद से ही सिक्योरिटी एजेंसियां इसकी तलाश में जुटी थी। बताया जा रहा है कि ये लश्कर का आतंकी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बड़ा हमला करने की फिराक में था।


होटल में छिपा बैठा था आतंकी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लश्कर आतंकी शेख अब्दुल नईम लखनऊ के एक होटल में छिपा बैठा था। बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले NIA को आतंकी के लखनऊ में छिपे होने की जानकारी मिली। जिसके बाद NIA और एंटी टेररिज्म स्क्वॉड (ATS) ने ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाकर होटल की घेराबंदी कर इसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

बड़े हमले की फिराक में था शेख

मीडिया में आ रही खबरों में कहा जा रहा है कि फरार लश्कर का आतंकी शेख अब्दुल नईम किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में था। बताया जा रहा है कि शेख अब्दुल ने कश्मीर में आर्मी कैंप्स और पॉवर प्लांट्स की रैकी की और इसका वीडियो भी बनाया। इतना ही नहीं फरार आतंकी कुछ दिन पहले हिमाचल के कसौल भी गया था, जहां वो फॉरेन टूरिस्ट को निशाना बनाने की प्लानिंग कर रहा था। इसके साथ ही शेख पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी किसी बड़े हमले को अंजाम देने की तैयारी में था।

ट्रेन से कूदकर भाग गया था आतंकी

आतंकी शेख को हैदराबाद बम ब्लास्ट के बाद 2006 में औरंगाबाद से गिरफ्तार किया गया था। आतंकी शेख महाराष्ट्र का रहने वाला बताया जा रहा है। गिरफ्तारी के बाद शेख अब्दुल को 2014 में मुंबई पुलिस पेशी के लिए कोलकाता ले जा रही थी। उसी वक्त ये आतंकी रायगढ़ में चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गया था। इसी के बाद सिक्योरिटी एजेंसी इसकी तलाश में जुट गई थी। 

Similar News