ऑपरेशन 'ऑल आउट': कश्मीर में लश्कर का टॉप कमांडर अयूब लेलहारी ढेर

ऑपरेशन 'ऑल आउट': कश्मीर में लश्कर का टॉप कमांडर अयूब लेलहारी ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-16 16:01 GMT
ऑपरेशन 'ऑल आउट': कश्मीर में लश्कर का टॉप कमांडर अयूब लेलहारी ढेर

डिजिटल डेस्क, कश्मीर। कश्मीर में सुरक्षा बलों द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन "ऑल आउट" में एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। खूंखार आतंकी अयूब लेलहारी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। आतंकी लेलहारी लश्कर का डिस्ट्रिक्ट कमांडर था। सुरक्षा बलों को यह सफलता कश्मीर के पुलवामा के काकपोर इलाके के बांदरपोरा में हुई मुठभेड़ के दौरान मिली है।यह आतंकी संगठन लश्कर लिए यह बड़ा झटका है।

कश्मीर पुलिस के DGP एसपी वैद्य ने कहा कि सुरक्षा बलों के लिए यह बड़ी कामयाबी है। लेलहारी मोस्ट वॉन्टेड आतंकी था। सुरक्षा बलों ने एक घर में तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस ऑपरेशन के दौरान ही आतंकियों की ओर से फायरिंग के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी। अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। मुठभेड़ में एक जवान के जख्मी होने की भी खबर है। लेलहारी कई आतंकी हमलों में शामिल था। आतंकियों की लिस्ट में इसका नाम भी शामिल था और सुरक्षाबल कई दिनों से इसकी तलाश में थे।

क्या है ऑपरेशन "ऑल आउट"

इंटेलिजेंस रिपोर्ट के अनुसार, भारत में करीब 250 आतंकी सक्रिय हैं। जिनमें से 130 लोकल कश्मीर के हैं, शेष आतंकी बाहरी है। इन आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां ऑपरेशन "ऑल आउट" चला रही हैं, जिसमें अभी तक कई आतंकवादियों को अंजाम तक पहुंचा दिया गया है।

Similar News