Lockdown India: Airtel और BSNL ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जीरो बैलेंस पर भी कर सकेंगे कॉल, ये ऑफर भी मिलेंगे 

Lockdown India: Airtel और BSNL ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जीरो बैलेंस पर भी कर सकेंगे कॉल, ये ऑफर भी मिलेंगे 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-30 22:10 GMT
Lockdown India: Airtel और BSNL ग्राहकों के लिए खुशखबरी, जीरो बैलेंस पर भी कर सकेंगे कॉल, ये ऑफर भी मिलेंगे 
हाईलाइट
  • Airtel के 8 करोड़ ग्राहकों को मिलेगा फायदा
  • BSNL भी देगा 10 रुपए का टॉकटाइम
  • लॉकडाउन को देखते हुए Airtel और BSNL ने ग्राहकों को दी राहत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन को देखते हुए Airtel और BSNL ने अपने ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। दोनों ही कंपनियों ने अपने ग्राहकों को 10 रुपए का फ्री टॉकटाइम देने की घोषणा की है। यानी इन दोनों कंपनियों के ग्राहक अब बैलेंस शून्य होने पर भी बात कर सकेंगे। 

भारती एयरटेल ने अपने ग्राहकों के नंबर्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है। एयरटेल की इन दोनों सुविधाओं का लाभ कंपनी के 8 करोड़ ग्राहकों को होगा। कंपनी के इस एलान के बाद 17 अप्रैल तक ग्राहकों को फ्री इनकमिंग मिलेगी। ऐसे में उन्हें वैलिडिटी रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा।

8 करोड़ ग्राहकों को मिलेगा फायदा
एयरटेल ने यह सुविधा अपने उन 8 करोड़ ग्राहकों को दी है जो बहुत ही कम रिचार्ज कराते हैं या फिर अक्सर वैलिडिटी रिचार्ज कराते हैं। कोरोना वायरस के लॉकडाउन की स्थिति में कम आय वाले एयरटेल के ग्राहकों को इसका फायदा मिलेगा। Airtel कंपनी ने कहा है कि इस ऑफर की शुरुआत हो गई है और धीरे-धीरे सभी 8 करोड़ ग्राहकों के अकाउंट में 10 रुपए का बैलेंस क्रेडिट किया जा रहा है, ताकि मुसीबत की इस घड़ी में लोग अपने परिवार के सदस्यों से बात कर सकें और उनसे फोन पर जुड़े रहें। अगले 48 घंटों में लोगों के अकाउंट में 10 रुपए का बैलेंस डाल दिया जाएगा।

BSNL भी देगा 10 रुपए का टॉकटाइम 
भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भी अपने ग्राहकों को 10 रुपए का टॉकटाइम देने का एलान किया है। कंपनी ने कहा है कि लॉकडाउन की स्थिति में जिन ग्राहकों का बैलेंस शून्य होगा। उन्हें 10 रुपए का टॉकटाइम मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा है कि जिन यूजर्स की वैलिडिटी 22 मार्च तक खत्म हो रही थी, उनकी वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

भारत में 37 लोगों की मौत, 1347 संक्रमित
बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों के अंदर 12 लोगों ने अपनी जान गवाई है और 121 नए कोविड-19 पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना के कारण भारत में मरने वालों की संख्या 43 हो गई है और 1347 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अब तक 137 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 1167 लोगों का उपचार किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News