अधिकतम तापमान 17 मार्च से धीरे-धीरे बढ़ेगा

आईएमडी अधिकतम तापमान 17 मार्च से धीरे-धीरे बढ़ेगा

IANS News
Update: 2022-03-10 19:30 GMT
अधिकतम तापमान 17 मार्च से धीरे-धीरे बढ़ेगा
हाईलाइट
  • आसपास के इलाकों में अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को कहा कि 17 मार्च से देश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि होने की संभावना है। इस बीच, अगले गुरुवार तक सप्ताह के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में समग्र वर्षा गतिविधि सामान्य से कम रहने की संभावना है।

उत्तर पश्चिम, मध्य, पूर्व, पूर्वोत्तर भारत और उत्तर प्रायद्वीपीय भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस अधिक रहने की संभावना है और भारत के शेष हिस्सों में सामान्य के करीब रहने की संभावना है।आईएमडी ने यह भी कहा कि सप्ताह के कुछ दिनों के दौरान गुजरात और आसपास के इलाकों में अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना है।

विभिन्न व्यापक पैमाने की विशेषताएं, समुद्र की स्थिति और मॉडल मार्गदर्शन से संकेत मिलता है कि अगले दो हफ्तों के दौरान उत्तर हिंद महासागर क्षेत्र में किसी भी चक्रवात की उम्मीद नहीं है। हालांकि, सप्ताहांत के दौरान दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में एक चक्रवाती परिसंचरण के विकास के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं, जिससे इस क्षेत्र में संवहनी गतिविधि में वृद्धि हुई है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News