दिल्ली की अदालत ने आफताब को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

महरौली हत्याकांड दिल्ली की अदालत ने आफताब को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

IANS News
Update: 2022-11-26 11:30 GMT
दिल्ली की अदालत ने आफताब को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा
हाईलाइट
  • वॉकर और पूनावाला 2018 में डेटिंग ऐप बंबल के जरिए मिले थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उसे अंबेडकर अस्पताल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए साकेत कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसे मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया था। उसे अब तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाएगा। आगे के ब्योरे की प्रतीक्षा है।

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा ने पॉलीग्राफ टेस्ट में आगे की कार्यवाही के लिए आरोपी को पेश करने की कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बीच, सूत्रों के अनुसार, पूनावाला का नार्को टेस्ट सोमवार को होने की संभावना है। शुक्रवार को उसका पॉलीग्राफ टेस्ट भी अधूरा रह गया था।

22 नवंबर को पिछली सुनवाई के दौरान पूनावाला ने अदालत से कहा था कि उसे वॉकर ने उकसाया था। न्यायाधीश ने तब उससे पूछा कि क्या पूछताछ के दौरान उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया या कोई समस्या थी। आफताब ने अदालत से कहा था कि वह सहयोग कर रहा है, लेकिन वह सब कुछ एक बार में याद नहीं कर सकता है और जब वह करेगा तो सूचित करेगा। उसने न्यायाधीश को यह भी बताया कि उसे उकसाया गया था जिसके कारण उसने श्रद्धा की हत्या की।

वॉकर और पूनावाला 2018 में डेटिंग ऐप बंबल के जरिए मिले थे। वह 8 मई को दिल्ली आए थे और 15 मई को छतरपुर इलाके में शिफ्ट हो गए। 18 मई को पूनावाला ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए। 18 दिनों तक वह उसके शरीर के अंगों को विभिन्न स्थानों पर फेंकता रहा।

वह कथित तौर पर अमेरिकी क्राइम शो डेक्सटर से प्रेरित था, जो एक ऐसे व्यक्ति की कहानी कहता है, जो दोहरी जिंदगी जीता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News