सेना के कैंप पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, दोनों ओर से फायरिंग

सेना के कैंप पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, दोनों ओर से फायरिंग

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-05 16:30 GMT
सेना के कैंप पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, दोनों ओर से फायरिंग

फाइल फोटो
डिजिटल डेस्क, जम्मू। साउथ कश्मीर के पुलवामा इलाके में सेना के कैंप पर आतंकियों ने हमला किया है। कैंप के बाहर पहले आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका और उसके बाद फायरिंग शुरु कर दी। सेना ने भी इस हमले का जवाब देते हुए फायरिंग की। कुछ देर तक चली फायरिंग के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए। आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना ने इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चला रही है। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। काकापोरा में 50 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप के बाहर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका है। माना जा रहा है कि ये फिदायीन हमला भी हो सकता है। 


घाटी में तेज हुए आतंकियों के हमले

मालूम हो कि पिछले कुछ समय में घाटी में आतंकियों के हमले तेज हो गए है। हाल ही में आतंकियों ने बारामुला जिले के सोपोर में IED ब्लास्ट किया था। इस ब्लास्ट में 4 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। यह विस्फोटक आतंकियों ने "छोटा बाजार" और "बड़ा बाजार" के बीच एक दुकान के पास प्लांट किया था। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

 
CRPF ट्रेनिंग सेंटर पर किया था फिदायीन हमला

वहीं इससे पहले आतंकियों ने पुलवामा में CRPF के ट्रेनिंग सेंटर को अपना निशाना बनाया था। 31 दिसंबर को हुए इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे। हालांकि घंटों चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिरया था। इस हमले की भी जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले को फिदायीन आतंकियों ने अंजाम दिया था।

 
सेना का ऑपरेशन ऑलआउट

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे के लिए जारी भारतीय सेना के ऑपरेशन ऑलआउट की वजह से घाटी में की बड़े आतंकियों की मौत हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर में आतंक के सफाए के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन ऑलआउट के तहत साल 2017 में 210 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए थे। सेना के ऑपरेशन के दौरान सबसे ज्यादा 49 आतंकी कुपवाड़ा में मारे गए। जबकि 40 हंदवाड़ा और 22 आतंकियों को बांदीपुरा में सेना ढेर कर चुकी है।

 
 

Similar News