जगन्नाथ मंदिर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ बदसलूकी : रिपोर्ट

जगन्नाथ मंदिर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ बदसलूकी : रिपोर्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-27 12:09 GMT
जगन्नाथ मंदिर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ बदसलूकी : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद के साथ "बदसलूकी" का मामला सामने आया है। हालांकि घटना आज से तीन महीने पुरानी है जिसका खुलासा आज किया गया है। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति और उनकी पत्नी के साथ मंदिर के सेवकों ने बदसलूकी की थी। सेवकों ने न केवल सुरक्षा घेरा तोड़ा बल्कि उनकी पत्नी को धक्का भी दिया था। 

बता दें कि 18 मार्च को हुई इस घटना के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंदिर प्रशासन को एक पत्र लिखकर इस घटना पर नाराजगी जाहिर की थी। राष्ट्रपति भवन का पत्र मिलने के बाद मंदिर प्रशासन ने सेवकों और समिति के सभी सदस्यों के साथ बैठक की। इसके बाद एजेटीए ने भी एक विशेष बैठक की जिसके कुछ मिनट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति और उनकी पत्नी 6.35 से 8.40 तक मंदिर परिसर के अंदर थे। इस दौरान अन्य श्रद्धालुओं के लिए मंदिर को बंद रखा गया था। राष्ट्रपति जब अपनी पत्नी के साथ मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे तब सेवादारों ने उनका रास्ता रोका और उनकी पत्नी को धक्का दिया।

जानकारी के मुताबिक एसजेटीए ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। एसजेटीए के प्रमुख प्रदीप्त मोहपात्रा ने इस पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक को तलब किया है। उन्होंने यह भी माना कि राष्ट्रपति की ‘यात्रा के दौरान कुछ ऐसे सेवक भी मंदिर में घुस आए थे जिन्हें उस समय वहां आने की इजाज़त भी नहीं थी। उनमें से एक राष्ट्रपति और उनकी पत्नी के नज़दीक तक पहुंच गया था, हालांकि उन्होंने यह नहीं माना कि राष्ट्रपति और उनकी पत्नी से किसी तरह की बदसलूकी की गई। अलबत्ता राष्ट्रपति भवन के पत्र में इसका स्पष्ट उल्लेख है। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है। 

Similar News