मोदी को किया ट्विट और राजस्थान से मुंबई पहुंच गया ऊंटनी का दूध 

मोदी को किया ट्विट और राजस्थान से मुंबई पहुंच गया ऊंटनी का दूध 

Anita Peddulwar
Update: 2020-04-13 15:52 GMT
मोदी को किया ट्विट और राजस्थान से मुंबई पहुंच गया ऊंटनी का दूध 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। ऑटिज़्म और खानपान से जुड़ी एलर्जी से जूझ रहे एक बच्चे की मुंबई में रहने वाली मां ने ऊंटनी के दूध के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुहार लगाई। प्रधानमंत्री को टैग कर किये गए इस ट्वीट पर ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा की नजर गई और उन्होंने कड़ियों से कड़ियां जोड़ते हुए रेलवे और दूध बेचने वाली कंपनी की मदद से  आखिरकार राजस्थान से मुंबई में रहने वाले बच्चे के घर तक 20 लीटर जमा हुआ ऊंटनी का दूध और 20 किलो ऊंटनी के दूध का पाउडर पहुंचा दिया।

मुंबई के चेंबूर में रहने वाली नेहा सिन्हा ने चार अप्रैल को प्रधानमंत्री को टैग करते हुए एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा की मेरा साढ़े तीन साल का बेटा ऑटिज्म और गंभीर फूड एलर्जी से पीड़ित है। वह केवल ऊंटनी के दूध और सीमित मात्रा में दालों पर जीवित रहता है। जब लॉकडाउन शुरू हुआ तो मेरे पास लंबे समय तक रखने के लिए पर्याप्त ऊंटनी का दूध नहीं था। राजस्थान के सादरी से ऊंटनी का दूध या उसका पाउडर लाने में मेरी मदद करें।

ट्वीट पर ओडिशा कैडर के आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा की नजर गई उन्होंने दूध बेचने वाली आद्विक फूड्स के साथ संपर्क किया। कंपनी ने सबसे पहले अंधेरी की एक दुकान से बच्चे के लिए 400 ग्राम दूध पाउडर का  इंतजाम किया।  लेकिन उन्होंने मुंबई तक ज्यादा मात्रा में दूध पहुंचाने में असमर्थता जताई और कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा नजदीकी फालना स्टेशन तक ही दूध पहुंचा सकते हैं। इसके बाद बोथरा उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक तरुण जैन और वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक महेश चंद जेवालिया से चर्चा की। रेलवे अधिकारियों ने भी पूरी मदद की और लुधियाना से बांद्रा टर्मिनस के लिए चलने वाली पार्सल मालगाड़ी संख्या 00902 को अजमेर के पास फालना स्टेशन पर रोक कर दूध लेने की इजाजत दी। इसके बाद दूध मुंबई स्थित बांद्रा स्टेशन और फिर बच्चे के घर पहुँचा। एक और बच्चे के अभिभावक इसी परेशानी से जूझ रहे थे। सिन्हा ने उन्हें भी  दूध का एक हिस्सा दिया।

Tags:    

Similar News